- करीब छह करोड़ रुपए का है बिजली बिल बकाया, 100 से अधिक आवासों में अवैध कब्जेदार

>BAREILLY:

सीबीगंज स्थित आईटीआर कंपनी की कॉलोनी में अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाने की कवायद फ्राइडे को शुरू हो गई। एडमिनिस्ट्रेशन के निर्देश पर फ्राइडे बिजली विभाग की टीम ने कई लोगों के बिजली कनेक्शन काटे। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद रहे।

2004 में बंद हुई थी कंपनी

वर्ष 2004 में बंद हो चुकी आईटीआर कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी के रहने के लिए 250 आवास बनाए गए थे। इनमें 100 से अधिक आवासों में अवैध कब्जे हैं। अवैध कब्जेदारों की लिस्ट में पुलिसकर्मी भी शामिल है। जिनका सीबीगंज थाने से अन्य जगहों पर ट्रांसफर हो चुका है। फिर भी उनका आवासों में कब्जा बना हुआ है। अधिकतर आवासों में बिजली का इस्तेमाल अवैध रूप से हो रहा है। एक अनुमान के मुताबिक करीब 6 करोड़ रुपए का बिजली विभाग का बकाया है।

आरएएफ व पीएसी रही मौजूद

आईटीआर कंपनी के सम्पत्ति के प्रबंध निदेशक बरेली के कमिश्नर प्रमांशु हैं। ऐसी स्थिति में देनदारी की जिम्मेदारी कमिश्नर की ही बनती है। जिस वजह से प्रशासन इस मामले में बहुत गम्भीर है और अवैध कब्जा हटवाना चाहत है। फ्राइडे को अपर जिलाधिकारी नगर, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, तहसील मजिस्ट्रेट सदर, सीओ सिटी-2 सहित अन्य अधिकारी सीबीगंज थाना पहुंचे। अवैध कब्जा हटाने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से आरएएफ और पीएसी को भी बुला लिया गया।