-एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को बीट बुक कंप्लीट करने पर छुट्टी देने का दिया निर्देश

>BAREILLY: बरेली में अब होमवर्क कंप्लीट नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं मिलेगी। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से काम लेने के लिए यही फार्मूला अपनाया है। अब छुट्टी के लिए पहले पुलिसकर्मी को बीट बुक पूरी करनी होगी। एसएसपी का निर्देश मिलते ही पुलिस अफसरों ने पुलिसकर्मियों की बीट बुक चेक करना शुरू कर दिया है। जिससे पुलिसकर्मियों में खलबली मची है और सभी बीट बुक पूरा करने में जुट गए हैं।

जैसे-तैसे ले लेते हैं छुट्टी

पुलिसकर्मी किसी न किसी बहाने से अधिकारियों से छुट्टी पास करा ही लेते हैं। उन्हें थाना प्रभारी छुट्टी नहीं देते हैं तो पुलिसकर्मी सीओ के पास पहुंच जाते हैं। यहां भी छुट्टी नहीं मिलती है तो फिर एसपी के पास और फिर आखिर में एसएसपी के पास जाते हैं। उन्हें कहीं न कहीं से छुट्टी मिल ही जाती है। कई लोगों को छुट्टी जरूरत पर चाहिए होती है लेकिन कई आराम के लिए भी छुट्टी ले लेते हैं। इसके वजह से पब्लिक की सिक्योरिटी के साथ-साथ पुलिस के अन्य वर्क भी प्रभावित होते हैं।

एरिया की रखनी होगी पूरी डिटेल

पब्लिक की सिक्योरिटी और पुलिस वर्क को पूरा रखने के लिए एसएसपी ने बीट बुक कंप्लीट होने के बाद ही छुट्टी देने का आदेश जारी किया है। एसएसपी के आदेश के तहत अधिकारियों ने बीट बुक देखना भी शुरू कर दिया है। जिसके चलते पुलिसकर्मी बीट बुक बनाने में जुट गए हैं। इस बीट बुक में पुलिसकर्मी को अपने एरिया के रहने वाले संभ्रात लोगों, सीनियर सिटीजंस, एडवोकेट, डॉक्टर्स, जर्नलिस्ट, टीचर्स व अन्य के नाम, नंबर, एड्रेस सहित पूरी डिटेल रखनी होती है। इसके अलावा उस एरिया के बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर्स व अन्य संदिग्धों पर भी नजर रखनी होती है।