-चीता मोबाइल के ड्यूटी प्वाइंट होंगे फिक्स, एसपी सिटी ने मीटिंग में दिए निर्देश

-स्कूल, बैंक, मार्केट व अन्य स्थानों पर समय के अनुसार लगेगी ड्यूटी

<-चीता मोबाइल के ड्यूटी प्वाइंट होंगे फिक्स, एसपी सिटी ने मीटिंग में दिए निर्देश

-स्कूल, बैंक, मार्केट व अन्य स्थानों पर समय के अनुसार लगेगी ड्यूटी

BAREILLY: BAREILLY: अब सिटी में पुलिस का 'चीता' खुला नहीं घूम सकेगा। चीता पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत चीता मोबाइल की ड्यूटी प्वाइंट फिक्स किए जाएंगे। उनकी ड्यूटी समय के अनुसार मार्केट, बैंक व स्कूलों के बाहर लगायी जाएगी। वेडनसडे को एसपी सिटी ने इस संबंध में सिटी के सभी सीओ व एसएचओ के साथ मीटिंग कर जल्द से जल्द ड्यटी प्वाइंट तैयार करने के निर्देश दिए। देर रात एसएसपी ने इस संबंध में मीटिंग की। चीता की तरह रक्षक, क्यूआरटी, वज्र और थानों की मोबाइल भी ड्यूटी मेन-मेन चौराहों पर फिक्स की जाएगी।

नहीं मिलती है लोकेशन

अभी तक सिटी में ब्ख् चीता मोबाइल चलती हैं। अलग-अलग थानों में चीता के नंबर दिए गए हैं। इसके अलावा चीता पर कंट्रोल रूम से ड्यूटी लगती है। ड्यूटी क्ख्-क्ख् घंटे की शिफ्ट में होती है लेकिन ड्यूटी लगने के बाद चीता अपने एरिया में कहां है इस बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं होता है। जब कंट्रोल रूम से लोकेशन ली जाती है तो कई बार झूठ भी बोल दिया जाता है और समय पर पुलिस नहीं पहुंच पाती है। इसके लिए पहले जीपीएस लगाने के साथ चीता को पिस्टल देने की भी तैयारी की गई और अब इन सभी चीता की ड्यूटी फिक्स की जा रही है।

ऐसे लगेगी चीता की ड्यूटी

एसएसपी के निर्देश चीता मोबाइल की ड्यूटी फिक्स की जाएगी। इसके लिए उनके प्वाइंट भी निर्धारित किए जाएंगे। जैसे अर्ली मॉर्निग में चीता की ड्यूटी पार्क या मार्निग वॉक वाले एरिया में लगाई जाएगी। उसके बाद स्कूल ओपनिंग के वक्त स्कूल के आसपास लगाई जाएगी। फिर ड्यूटी का प्वाइंट बैंक के आसपास होगा। उसके बाद फिर स्कूलों की छुट्टी के वक्त भी चीता का प्वाइंट बदल जाएगा। शाम के वक्त चीता की ड्यूटी उस एरिया की मार्केट में होगी। और रात में भी जरूरत के हिसाब से ही प्वाइंट फिक्स किए जाएंगे। किसी भी बड़ी घटना पर सभी चीता को उसकी लोकेशन के तहत अलर्ट किया जाएगा और भाग रहे बदमाशों को भी पकड़ने में आसानी रहेगी।