फोटो

सुन्नी बरेलवी कॉन्फ्रेंस अब 25 की जगह 26 जुलाई को मुरादाबाद में

>BAREILLY: मुरादाबाद में होने वाली सुन्नी बरेलवी कॉन्फ्रेंस अब 25 जुलाई को न होकर 26 जुलाई को होगी। सुन्नी बरेलवी कॉन्फ्रेंस में तीन तलाक समेत कई मुद्दे पर चर्चा होगी। दरगाह आला हजरत पर थर्सडे को ऑर्गनाइज प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से मुखातिब हुए सज्जादानशीन वह तहफ्फुजे सुन्नियत के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अहसन रजा कादरी ने कहा कि विश्व में इंसानियत की दुश्मन पॉलिसी से पूरी दुनिया की अवाम परेशान है। आतंकवादी मस्जिदों, मजार, मंदिरों और गिरजाघर को निशाना बना रहे हैं।

तलाक पर लगेगी रोकथाम

उन्होंने कहा कि कॉन्फ्रेंस में दरगाहे आला हजरत के अनुयायी को यह संदेश दिया जाएगा कि वह हर जलसे, धार्मिक आयोजन में आतंकवाद और आतंकी विचारधारा के नुकसान बताकर इससे बचने के लिए युवाओं को अवेयर करें। उन्होंने कहा कि समाज में शरीयत की जानकारी न होने के कारण तलाक देने की प्रथा जोर पकड़ रही है। इसलिए कॉन्फ्रेंस में यह संदेश दिया जाएगा कि मुस्लिम समाज में तलाक के संबंध में जागरुकता पैदा हो।

एकता और उन्नित का पैगाम

अहसन मियां ने कहा कि हमारे प्यारे देश हिंदुस्तान के उत्थान और इसकी सुरक्षा के लिए हर मजहब के लोगों ने योगदान दिया है। मुस्लिमों ने इसके लिए कुर्बानी दी है। कॉन्फ्रेंस में एकता और उन्नति का पैगाम दिया जाएगा। आगे कहा कि रसूल की शान में गुस्ताखी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रसूल की शान में गुस्ताखी करने वालों को फांसी की सजा दिए जाने का कानून बनाए जाने की मांग की जाएगी। साथ ही नशा मुक्त समाज और दुनियावी शिक्षा पर भी जोर दिया जाएगा।