-मंत्री बनने के बाद पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल बोले

- कहा, सुशासन के लिए होंगे हर संभव प्रयास, घोषणा पत्र ही है संकल्प पत्र

<-मंत्री बनने के बाद पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल बोले

- कहा, सुशासन के लिए होंगे हर संभव प्रयास, घोषणा पत्र ही है संकल्प पत्र

BAREILLY: BAREILLY: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सेना भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के अपने संकल्प को पूरा करने के लिए मैदान में उतर गई है। इस बात के संकेत बरेली के दोनों कैबिनेट मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में दिए हैं। उनका कहना कि सुशासन उनकी प्राथमिकता में है। इसके लिए अधिकारियों को साफ निर्देश हैं कि वह अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करें। चेतावनी के बाद अधिकारी यदि तीन से अधिक गलती करतें हैं, तो उन्हें कम्पल्सरी रिटायरमेंट दिया जाएगा। साथ ही, पिछली सरकार के घोटालों की जांच और वित्तीय अनियमितताओं की जांच कराने की भी बात कही है।

मेनिफेस्टो ही संकल्प पत्र

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि पिछली सरकार के घोटालों और वित्तीय अनियमितता की जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी। स्वच्छता की शपथ और एंटी रोमियो टीम के गठन जैसे निर्णय से सुधार होगा। कई मंत्रियों को विभागों की जानकारी भी नहीं है। प्रभावी निर्णय या कार्रवाई कैसे की जा सकती है। बड़े बदलावों में समय लगना लाजिमी है। बीजेपी का मेनिफेस्टो ही संकल्प पत्र है, जिसे पूरा करने के प्रति योगी सरकार वचनबद्ध है।

लघु सीमांत कृषकों की कर्ज माफी

प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि, शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। बताया कि लघु सीमांत कृषकों की कर्ज माफी का वादा शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा। सबसे पहले बुंदेलखंड के जिलों का अलग पैकेज बनाया जा रहा है। इसके बाद उत्तर प्रदेश के म्8 जिलों के लघु सीमांत कृषकों की कर्जमाफी होगी। योजना कैबिनेट की मीटिंग में पास होने के बाद लागू की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार पर 7वें वेतन आयोग को लागू करने का भार है। जीएसटी पर विचार होगा। टैक्स की दरों में परिवर्तन होगा। जनकल्याण के लिए कई सारी योजनाएं बनाई गई हैं, जो जल्द लागू होंगी। बरेली विकास में पिछड़ा है, जिसे रफ्तार देने की पुरजोर कोशिश होगी। इससे पहले उन्होंने कमिश्नर, डीएम, एसएएसपी, सीडीओ को आवश्यक निर्देश दिए।

विभागों में खत्म होगी लूटखसोट

वहीं प्रेस वार्ता में धर्मपाल सिंह ने कहा कि बीजेपी के शासन में किसानों को आत्महत्या करने को मजबूर नहीं होंगे। उनका सरकार साथ देगी। विभागों में लूटखसोट खत्म होगी। अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि गलती करने पर तीन मौके दिए जाएंगे। न सुधरे तो ट्रान्सफर नहीं बल्कि उन्हें कम्पलसरी रिटायरमेंट दिया जाएगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि अब नई सरकार में कोई पत्रावली क्भ् दिन से ज्यादा विभागों में रोकी जाएगी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। बूचड़खाने बंद होने के सवाल पर कहा अवैध स्लाटर हाउस बन्द होंगे। मन्दिर, मस्जिद और गुरुद्वारे के पास से मांस और शराब की दुकानें बन्द होंगी।