- मंडी में 7 रुपए प्रति किलो और बाहर आते ही 20 रुपए केजी बिक रही प्याज

BAREILLY:

मंडी से बाहर निकलते ही प्याज के दाम आसमान छूने लग जा रहे हैं। रिटेलर पब्लिक को मंडी की अपेक्षा जस्ट दोगुने दाम में प्याज की बिक्री कर रहे हैं। ट्रांसपोर्ट खर्चा के नाम पर शहर में दुकानें खोलकर बैठे फुटकर विक्रेता लोगों को लूट रहे हैं। लेकिन, इनकी मनमानियों पर रोक लगाने की जहमत कोई उठाना नहीं चाहता है। भले ही पब्लिक जबरदस्ती पैदा की गयी इस महंगाई की मार झेलती रहे।

मंडी से रिटेलर तक आते ही डबल

इस समय किसानों के यहां प्याज की नई फसल भी तैयार है। लोकल प्याज के साथ ही इंदौर और भावनगर से भी प्याज की खेप मंडी में आ रही है। जिस वजह से प्याज के दाम में में गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन, प्याज का यह सस्ता रूप शहर के लोकल मार्केट में देखने को नहीं मिल रहा है। डेलापीर मंडी में 7 से 9 रुपए प्रति केजी बिक रही प्याज मार्केट में 20 रुपए प्रति केजी बिक रही है।

डेरा जमाए लूट रहे पब्लिक को

जबरदस्ती उत्पन्न की गयी इस महंगाई का नजारा कॉलोनी और मार्केट में डेरा जमाए सब्जी विक्रेताओं के यहां दिख रही है। जो पब्लिक से मनमाना पैसा ले रहे है। डेलापीर मंडी में इस समय रोजाना 5 ट्रक प्याज आ रहा है। एक ट्रक में 50 केजी के हिसाब 300 कट्टा होता है। यह प्याज मंडी से निकल कर श्यामगंज, बीआई बाजार, नगर निगम, कुतुबखाना, सिटी सब्जी मंडी में आता है। यहां से पूरे शहर में प्याज की बिक्री होती है। प्याज के सड़ने गलने की संभावना कम होने के चलते रिटलेर मनमाने दाम में प्याज की बिक्री करने से गुरेज नहीं करते है।

बॉक्स

- 150 डेलापीर मंडी में दुकानदारों की संख्या।

- 5 ट्रक प्याज की शहर में रोजाना खपत

डेलापीर मंडी तक ही हम लोग दाम को लेकर कंट्रोल कर सकते हैं। मंडी के बाहर कौन कितने दाम में सामान बेच रहा है यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

एसएस यादव, मंडी सचिव