-अब तक चिह्निकरण में बरेली जोन प्रदेश में सबसे आगे, संगठित अपराध करने वाले 1346 लोग चिह्नित, 9 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 56 गिरफ्तार

>BAREILLY: बरेली जोन में गुंडों व माफियाओं की नकेल कसने के लिए पुलिस उनका चिह्नीकरण कर रही है। अब तक चिह्नीकरण में बरेली जोन में प्रदेश में सबसे ज्यादा माफिया चिह्नित किए जा चुके हैं। अब तक बरेली जोन के बरेली समेत 9 जिलों में 473 माफिया अवैध शराब, अवैध स्टैंड, अवैध खनन व अन्य में चिह्नित किए गए हैं। इसके अलावा संगठित अपराध करने के मामले में 1346 लोगों की पहचान की गई है। जोन के सभी जिलों में चिह्नीकरण का काम जारी है। किसी का गलत नाम न आए इसके लिए वेरिफिकेशन भी कराया जाएगा।

बरेली जिले में 73 चिह्नित

प्रदेश में सरकार बदलने के बाद गुंडे बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। आईजी जोन लेबल पर मॉनिटरिंग की जा रही है। यही वजह से आईजी स्वंय अपने जोन के आने वाले जिलों से गुंडा माफियाओं की पहचान कराकर उनके खिलाफ एक्शन ले रहे हैं। इसके लिए जिलों से रोजाना डिटेल भी मंगाई जा रही है। आईजी जोन का साफ कहना है कि गुंडा माफिया को फटकने नहीं दिया जाएगा। बरेली जिले की बात करें तो यहां अवैध खनन में 5, अवैध पेड़ कटान में 2, अवैध पशु तस्करी में 29, शराब तस्करी में 19 और अन्य अवैध धंधों में 18 समेत कुल 73 लोगों को चिह्नित किया गया है।

फीगर स्पीक

अवैध खनन-67

अवैध पशु तस्करी-226

शराब तस्करी-124

अन्य अवैध धंधे-24

अवैध पेड़ कटान-25

अवैध बस संचालन-7

एफआईआर दर्ज-9

अभियुक्तों की संख्या-13

बरेली जोन में हिस्ट्रीशीटर्स-13 हजार

नोट: डाटा जोन वाइज है।

फॉर योर इंफॉमर्ेंशन

बरेली जोन- 9 जिले

बरेली डिस्ट्रिक्ट की आबादी -45 लाख एप्राक्स

बरेली डिस्ट्रिक्ट में फोर्स -3 हजार एप्राक्स

दोनों रेंज के डीआईजी को अवैध एक्टिविटी पर लगाम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल साइट्स का भी सहारा लिया जा रहा है। माफिया का चिह्निकरण जारी है।

विजय प्रकाश, आईजी जाेन बरेली

ट्विटर से अवैध धंधों पर लगेगी रोक

BAREILLY: अवैध धंधों पर लगाम कसने के लिए अब डीआईजी आशुतोष कुमार ने सोशल साइट्स का सहारा लिया है। डीआईजी ने पब्लिक से अपील की है कि बरेली रेंज में अवैध बूचड़खाने, अवैध खनन और अवैध पेड़ कटान की गतिविधियां चल रही हैं तो इसकी ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए डीआईजी ने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट भी जारी किया है। शिकायत मिलने पर डीआईजी एक्शन लेंगे। क्योंकि कई जगह अवैध रूप से चलने वाले धंधों की जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंच पाती है।

ट्विटर अकाउंट- https://twitter.com/digBAREILLY

फेसबुक अकाउंट- https://www.facebook.com/digrangebly/