RANCHI : रंग भी बरसेंगे और आउटिंग का भी लुत्फ उठाएंगे। होली को लेकर अभी से ही रांचीआइट्स होलियाना मूड में आ चुके हैं। कुछ रांचीआइट्स ने होली सेलिब्रेशन के लिए स्पेशल प्लान बनाए हैं। कोई मथुरा- वृंदावन की होली का दीवाना है तो खाटूधाम की होली में भी शामिल होने का उत्साह रांचीआइट्स में दिख रहा है। हो भी क्यों न। बच्चों संग होली के बहाने घूमने-फिरने का क्यों न मजा लिया जाए।

खेलनी है लठमार होली

न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में बरसाना की होली की धूम है। ऐसे में होली पर हमलोग मथुरा जाने की तैयारी की है। आखिर राधा का जन्म तो यहीं हुआ था। यह कहना है सिटी के पिस्का मोड़ के रहनेवाले अमित और संगीता का। संगीता ने बताया कि एग्जास खत्म हो चुकी है और स्कूल में छुट्टियां हैं। ऐसे में पूरी फैमिली के साथ इस साल की होली मथुरा-वृंदावन में सेलिब्रेट करूंगी।

खाटूधाम में मनेगी होली

सिटी के कांके रोड में रहनेवाले अशोक धानुका अपने फैमिली मेंबर्स के साथ राजस्थान के खाटूधाम पहुंच चुके हैं। मोबाइल पर उन्होंने बताया कि वे होली खाटूधाम में ही सेलिब्रेट करेंगे। थर्सडे को यहां करीब दस लाख श्रद्धालुओं बीच होली खेलने का अलग ही आनंद मिला। पांच दिनों तक यहां होली सेलिब्रेशन का दौर चलता है। खास बात है कि हमलोग पहली बार इस तरह के होली सेलिब्रेशन में शामिल हो रहे हैं।

मथुरा की होली खेलने की हमारी है चाहत

वैसे तो देशभर में होली खेली जाती है, पर मथुरा-वृंदावन की होली सबसे अलग होती है। परंपरागत तरीके से यहां खेली जानेवाली होली में शामिल होने की चाहत काफी समय से थी, जो इस साल पूरी हो रही है। रातू रोड के रहने वाले कृष्णा अग्रवाल ने बताया भगवान कृष्ण की जन्मभूमि में होली किस तरह सेलिब्रेट होती है, बच्चों को दिखाने के लिए वे मथुरा-वृंदावन गए हैं। यहां पहुंचने के बाद हमलोग हर दिन होली सेलिब्रेट कर रहे हैं। मथुरा व वृंदावन के बाद वर्षाणा की लठमार होली का भी नजारा देखना है।