i exclusive

-लंबे इंतजार के बाद प्राथमिक विद्यालयों के टीचर्स के प्रमोशन का रास्ता साफ

-बीएसए ऑफिस ने तैयार करायी प्रमोशन की फाइनल सूची

prakashmani.tripathi@inext.co.in

ALLAHABAD: बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक स्कूलों के टीचर्स के लिए अप्रैल माह का आखिरी सप्ताह खुशखबरी लेकर आया है। लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे प्राथमिक स्कूलों के सहायक अध्यापकों के शिक्षकों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया। जिले में प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों प्रमोशन के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से फाइनल सूची तैयार करा ली गई है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया की कवायद शुरू हो गई है। ताकि गर्मी की छुट्टियों के पहले ही प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के प्रमोशन की कवायद पूरी की जा सके। गौरतलब है कि प्रमोशन के लिए प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

फ‌र्स्ट वीक में काउंसिलिंग

प्राथमिक स्कूलों के सहायक अध्यापकों के प्रमोशन को लेकर आगे की प्रक्रिया के लिए बीएसए आफिस के कर्मचारी जुटे हैं। इस बारे में बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के प्रमोशन की सूची फाइनल की जा चुकी है। जिले में रिक्त सीटों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। उसके बाद भी मई के प्रथम सप्ताह में प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। जिससे गर्मियों की छुट्टियों के पूर्व ही प्रमोशन का कार्य पूरा किया जा सके।

ईमानदारी के साथ काउंसिलिंग कराते हुए जितने भी पद हैं जनपद में उसमें शत-प्रतिशत पदोन्नति हो। ताकि अधिक से अधिक शिक्षकों को लाभ मिल सके।

-देवेन्द्र श्रीवास्तव

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ

सभी ब्लॉकों में पदों को एकत्र करके, उनकों को काउंसिलिंग की सूची में शामिल किया जाए। जिससे सभी ब्लाक में प्रमोशन हो सके।

-हरित जेदली

जिला मीडिया प्रभारी

प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के प्रमोशन की सूची फाइनल की जा चुकी है। जिले में रिक्त सीटों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। मई के प्रथम सप्ताह में प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू होगी।

-संजय कुमार कुशवाहा, बीएसए