JAMSHEDPUR: वर्कर्स कॉलेज में सप्लीमेंट्री एग्जाम पास स्टूडेंट्स ने ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट सेमेस्टर में एडमिशन लेने के दौरान गुरुवार को जमकर हंगामा किया. स्टूडेंट्स का आरोप है कि उनसे एडमिशन की निर्धारित राशि से 100 रुपये अधिक लिए जा रहे थे. इसकी जानकारी मिलने पर छात्र आजसू के हेमंत पाठक के नेतृत्व में छात्रों ने हंगामा करते हुए प्राचार्य डॉ. बीएन प्रसाद का घेराव कर दिया. प्राचार्य को बताया गया कि स्नातक में नामांकन के लिए छात्राओं की फीस 486 रुपये है और छात्रों की फीस 704 रुपये.

काट दी रसीद

स्नातक में एडमिशन लेने वाले 13 छात्रों से 100 रुपया अधिक लेकर रसीद भी काट ली गई. मामले की जानकारी होने पर छात्र आजसू ने हंगामा किया. प्राचार्य ने मांग की गंभीरता को समझते हुए माना कि इसके बाद जो भी फीस छात्रों से ली जाएगी, उसमें छात्रों से 100 रुपया कम लिया जाएगा. छात्र आजसू ने मांग की कि इस कॉलेज में ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र पढ़ने आते हैं, उनसे इस तरह का आर्थिक दोहन कॉलेज प्रशासन भविष्य में न करें. प्राचार्य से बातचीत करने के दौरान मुख्य रूप से रंजन दास, राजेश महतो, गीता चंदमल, संगीता बनर्जी, अंकुर महतो, विजय महतो, सौरव दत्ता आदि उपस्थित थे.

को-ऑपरेटिव में एडमिशन आज से

को-ऑपरेटिव कॉलेज में चांसलर पोर्टल में स्नातक में नामांकन को आवेदन देने वाले संपूरक परीक्षा उत्तीर्ण छात्राओं का नामांकन 12 अक्टूबर से प्रारंभ होगा. यह नामांकन 13 अक्टूबर तक चलेगा. कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस संबंध में नोटिस चस्पा किया गया है.

करीम सिटी में मना फ्रेशर्स डे

करीम सिटी बीएड में नए सत्र 2018-20 के नव नामांकित छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर्स डे का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में सत्र 2017-19 के छात्रों ने डॉ. संध्या सिन्हा एवं प्रोफेसर पंकज झा के नेतृत्व में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. राबिया, आयशा और उनके साथियों ने नृत्य प्रस्तुत किया गया. दीपािश्क्षा ने गीत गाया. कार्यक्रम संचालन फैजा और आयशा ने किया. जियाउल एंड ईशा बीएड के लिए मिस्टर और मिस फ्रेशर्स तथा प्रशांत व जाकिया डीएलएल के लिए मिस्टर व मिस फ्रेंशर चुने गए. इस मौके पर प्राचार्य डॉ. मो. जकरिया और विभागाध्यक्ष डॉ. सुचेता भूईयां, प्रोफेसर अनामिका सिंह सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे.