-फीस जमा नहीं करने पर बीसीआई ने रद्द की बीसीबी के लॉ डिपार्टमेंट की मान्यता

>BAREILLY

फीस न जमा करने कारण बीसीबी के लॉ डिपार्टमेंट की रद्द हो चुकी मान्यता का नवीनीकरण के लिए बीसीबी ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए कॉलेज मैनेजमेंट बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) को 1,60,000 रुपए पेनाल्टी भरेगा, ताकि स्टूडेंट्स का भविष्य सुरक्षित रहे। मालूम हो कि बीसीआई ने फीस जमा न करने के कारण 2011 से बरेली कॉलेज बरेली के लॉ डिपार्टमेंट की मान्यता रद्द कर दी थी।

हरकत में आया कॉलेज मैनेजमेंट

बरेली कॉलेज की लापरवाही के चलते हजारों स्टूडेंट्स बर्बादी के कगार पर खड़े हैं। क्योंकि बीसीआई ने 2011 से बरेली कॉलेज बरेली की मान्यता फीस जमा नहीं होने के कारण रद्द कर दी है। इसके चलते अब यह सवाल उठ रहे हैं कि 2011 से अब तक जो डिग्रियां जारी की गई हैं वह मान्य हैं या नहीं। वहीं मान्यता जाने का मामला जब बीसीबी के संज्ञान में आया तो वह हरकत में आया। उसने स्टूडेंट्स के भविष्य को बचाने के प्रयास शुरु किए।

बीसीबी कराए मान्यता नवीनीकरण

इस संबंध में बीसीबी प्राचार्य डॉ आरबी सिंह ने बीसीआई अध्यक्ष से फोन से बात की। इस पर उन्होंने बताया कि कॉलेज पेनाल्टी के साथ फीस जमा कर दे, तो बीसीआई 2011 से मान्यता का नवीनीकरण कर देगी। प्राचार्य डॉ। आरबी सिंह ने बताया कि कॉलेज 1,60,000 रुपए बीसीआई को चुकाएगा, ताकि मान्यता का नवनीकरण हो सके और स्टूडेंट्स का भविष्य सुरक्षित रहे।