- 8,000 प्राइवेट स्टूडेंट्स की सीट हो गई फुल

- फिर सीट बढ़ाने की मांग पकड़ने लगी जोर

BAREILLY: बरेली कॉलेज से प्राइवेट फॉर्म भरने की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को फिर मायूसी हाथ लगी। सीट बढ़ने के बाद ख्ब् घंटे के अंदर ही वह फुल हो गई। पहले बीसीबी ने केवल ब्,000 स्टूडेंट्स के फॉर्म भरने की परमीशन दी। जो महज कुछ ही दिन में फुल हो गई। इसके बाद सीट बढ़ाने के लिए स्टूडेंट्स का दबाव बढ़ गया। बीसीबी ने फिर ब्,000 और सीटों को बढ़ाने की परमीशन दी। जो महज ख्ब् घंटे के अंदर ही फुल हो गई। अब जो भी स्टूडेंट्स ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म में बीसीबी का ऑप्शन क्लिक कर रहे हैं उन्हें मायूसी हाथ लग रही है। वेबसाइट पर सीट फुल का नोटिस आ रही है और फॉर्म असेप्ट नहीं हो पा रहा है।

फिर डिमांड बढ़ी

बीसीबी में एग्जाम फॉर्म भरने के लिए एक बार फिर स्टूडेंट्स का दबाव बढ़ने लगा है। स्टूडेंट्स ही नहीं कर्मचारी भी सीटें बढ़ाने की मांग करने लगे हैं। दरअसल प्राइवेट स्टूडेंट्स से प्राप्त फॉरवर्रि्डग फॉर्म के रुपए से ही कर्मचारियों का वेतन दिया जाता है। यहां तक कि एग्जाम समेत अन्य कार्यो में उनकी ड्यूटी लगाने के ऐवज में भी मानदेय इसी आय से दिया जाता है। इसलिए सीट बढ़ाने की डिमांड बढ़ने लगी है। कर्मचारी भी दबाव बना रहे हैं कि बीसीबी से करीब क्भ्,000 स्टूडेंट्स का फॉर्म भराया जाए।

अवकाश में भी कैंपस में हुजूम

मंडे को गुरू गोविंद सिंह की जयंती के ऑकेजन पर बीसीबी में अवकाश था। बावजूद इसके एग्जाम फॉर्म जमा करने के लिए कैंपस में स्टूडेंट्स की भारी भीड़ देखने को मिली। एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के सभी काउंटर्स और जीसीआर के सभी काउंटर्स पर स्टूडेंट्स की लंबी लाइन देखने को मिली। स्टूडेंट्स देर शाम तक फॉर्म जमा करने के लिए जूझते रहे।

नेट मार्कशीट को लेकर टहला रहे कर्मचारी

आरयू ने कई सब्जेक्ट्स की मार्कशीट नहीं दी। ऐसे में स्टूडेंट्स अपनी नेट की मार्कशीट की कॉपी के साथ एग्जाम फॉर्म जमा कर रहे हैं, लेकिन बीसीबी के कर्मचारी ऐसे स्टूडेंट्स का फॉर्म जमा नहीं कर रहे। जबकि आरयू की तरफ से साफ निर्देश है कि स्टूडेंट्स नेट की मार्कशीट की कॉपी के साथ फॉर्म जमा कर सकते हैं। कॉलेज ने भी यह निर्देश दिया है, लेकिन कर्मचारी जानबूझकर स्टूडेंट्स को परेशान कर रहे हैं। मंडे को कई स्टूडेंट्स ने इसकी कंप्लेन की। जिसके बाद ऑफिस सुपरींटेंडेंट अंजुम आदिल ने कर्मचारियों को फटकार भी लगाई।