बंगलुरु में होगा बीसीसीआई का हेडक्वाटर
दरअसल, बीसीसीआई को बंगलुरु शहर के बाहरी हिस्से में 40 एकड़ की एक अपनी जमीन मिल गई है, जिसपर जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बनाने पर काम शुरू किया जायेगा। इस मामलें में बीसीसीआई के कुछ बड़े अधिकारयों का कहना है कि मुंबई में एक किराए के परिसर में स्थित मुख्यालय की मौजूदा स्थिति ठीक नहीं हैं और उसमें बाहर से आये कर्मचारियों को ठहराने की भी व्यवस्था  नहीं हैं, इसलिए जल्द ही मुख्यालय को किसी नयी जगह शिफ्ट किया जायगा। नए मुख्यालय के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए अध्यक्ष सीके खन्ना ने बोर्ड के सभी सदस्यों को पत्र लिखकर उनके सुझाव मांगे हैं, जिससे संचालन संस्था की बैठक में इस पर चर्चा हो सके।

पत्र में लिखी ये बात
खन्ना ने अपने पत्र में लिखा है कि 'लोगों का मानना है कि बोर्ड के मौजूदा प्रशासनिक परिसर में पर्याप्त और उचित कार्यालय की फैसिलिटी नहीं है और आगे इसकी बढ़ने की भी कोई उम्मीद नही है।' उन्होंने कहा कि 'मैं सुझाव देता हूं कि बीसीसीआई ने एनसीए की अपनी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए बेंगलुरू में 40 एकड़ जमीन ली है, जो हवाई अड्डे के पास है, क्या एनसीए के लिए इस जमीन का इस्तेमाल किया जा सकता है।'

किराये के परिसर में बीसीसीआई ऑफिस
गौरतलब है कि बीसीसीआई का ऑफिस अभी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में स्थित है और बोर्ड को इसके लिए किराया भी भरना पड़ता है। इसके अलावा बोर्ड के उस ऑफिस में कार्यालय के मुताबिक बुनियादी ढांचे भी नहीं हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर कार्यवाहक अध्यक्ष चाहते हैं कि सभी आगामी बैठकें नयी जगह हो, जहां बाहरी सदस्यों को फाइव स्टार सुविधाओं के साथ ठहराया जा सके, जिससे होटल के बिल में कमी आने के साथ बोर्ड को कई अन्य फायदे हो।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk