RANCHI : टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह को पद्म भूषण और विराट कोहली क पद्म श्री देने की सिफारिश बीसीसीआई ने की है। इंडियन क्रिकेट में बेहतरीन योगदान के लिए धौनी के नाम की सिफारिश की गई है। पांच साल पहले धौनी को पद्म श्री के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी ऐसे इकलौते कप्तान हैं, जिनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने आईसीसी व‌र्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और ट्वेंटी-20 व‌र्ल्ड कप जीता है।

मिल चुका है कई अवार्ड

महेंद्र सिंह धौनी झारखंड से बिलांग करनेवाले ऐसे पहले क्रिकेटर हैं, जिनके नाम की सिफारिश पद्म भूषण सम्मान के लिए की गई है। इससे पहले भी माही को कई अवार्ड मिल चुके हैं। 2008 में धौनी को राजीव गांधी खेल रत्‍‌न से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा 2009 में पद्मश्री से भी वे नवाजे जा चुके हैं। इसके अलावा 2008 में आइसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड का भी अवार्ड महेंद्र सिंह धौनी को मिल चुका है।

ब्रिज टूर्नामेंट का आगाज कल

यूनियन क्लब एंड लाइब्रेरी के तत्वावधान में 42 वें ओपन ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन 15 अगस्त से किया जाएगा। क्लब के हॉल में 17 अगस्त तक चलनेवाले इस टूर्नामेंट में करीब सौ प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। राउरकेला, दानकुनी, तारकेश्वर और पानीहटी जैसे छोटे शहरों के साथ पटना, जमशेदपुर के भी प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करेंगे। क्लब के 149 साल पूरे होने के साथ ब्रिज गेम के ाी कई एडिशन इससे जुड़ चुकी हैं। ब्रिज टूर्नामेंट के कन्वेनर प्रवीर लाहिरी ने बताया कि मास्टर पेयर के टूर्नामेंट का आगाज होगा। इसके बाद बसंत चौधरी मेमोरियल कप और विजय बोस मेमोरियल कप के साथ यह आगे बढ़ेगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन क्लब के अध्यक्ष ज्योर्तिमय चौधरी की करेंगे।