-दूसरे दिन भी नहीं जमा हो सकी ऑनलाइन फीस, प्रवेश भवन पर बीकॉम के सभी अभ्यर्थियों को काउंटर पर जमा करना पड़ा पैसा

-बीकॉम की नई कट ऑफ घोषित, 13 एवं 14 को होगा दूसरे चरण का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीकॉम में दाखिले के लिए 565 सीटों में 204 सीटें फुल हो गई हैं. प्रवेश भवन पर बीकॉम में दाखिले के लिए सैटरडे और संडे को हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद 204 स्टूडेंट्स ने फीस भी जमा कर दी है. विवि की एडमिशन संबंधी वेबसाइट में गड़बड़ी के चलते दूसरे दिन भी ऑनलाइन फीस जमा नहीं हो सकी. ऐसे में संडे को बीकॉम में प्रवेश के लिए वेरिफिकेशन करवाने पहुंचे सभी 91 अभ्यर्थियों को प्रवेश भवन पर ही ऑफलाइन फीस जमा करना पड़ा. इनमें 66 अभ्यर्थी ओबीसी और 25 अभ्यर्थी एससी के शामिल हैं.

12 जुलाई तक ऑनलाइन मौका

बीकॉम प्रवेश के काउंसिलिंग कोऑर्डिनेटर प्रो. आरके सिंह ने बताया कि बीकॉम में एडमिशन के लिए दूसरे चरण के ऑनलाइन काउंसिलिंग की कट ऑफ मेरिट घोषित कर दी गई है. उन्होंने बताया कि दूसरे चरण की काउंसिलिंग 12 जुलाई तक ऑनलाइन होगी. इसके लिए 145 अंक या अधिक पाने वाले ऑल कैटेगरी, 123 या अधिक अंक पाने वाले ओबीसी, 90.5 या अधिक अंक पाने वाले एससी एवं 07 अंक तक पाने वाले सभी एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग ले सकेंगे. इनका डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन 13 एवं 14 जुलाई को होगा.

बीएससी बायो में 39 ने कराया वेरिफिकेशन

प्रो. आरके सिंह ने बताया कि पहले चरण में 05 एवं 06 जुलाई को ऑनलाइन काउंसिलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों में यदि कोई डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नहीं पहुंचा है तो वह 13 एवं 14 जुलाई के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल हो सकता है. इसके लिए दोबारा ऑनलाइन काउंसिलिंग करवाने की जरूरत नहीं है. उधर, संडे को बीएससी बायो कुल 39 अभ्यर्थी डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए पहुंचे. इनमें 30 अभ्यर्थी जनरल और 09 अभ्यर्थी एसटी कोटे के हैं. बीएससी बायो में सीटों की कुल संख्या 308 है. उधर, बीए में ऑनलाइन काउंसिलिंग के पहले चरण का मंडे को अंतिम दिन होगा.

बीएएलएलबी, एलएलबी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन आज

इस बीच बीएएलएलबी और एलएलबी कोर्स में प्रवेश के लिए दूसरे चरण का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन सोमवार को प्रवेश भवन पर सुबह 09:30 बजे से शुरू होगा. दोनो लॉ कोर्सेस के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग के पहले चरण का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 06 जुलाई को हुआ था. इधर, बात कॉलेजेस की करें तो जगततारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में बीए, बीकॉम और एमए प्रथम वर्ष संस्कृत तथा अर्थशास्त्र का प्रवेश कार्य सोमवार को सुबह 09 बजे शुरू होगा. जगत तारन में बीए द्वितीय एवं तृतीय वर्ष तथा एमए तृतीय सेमेस्टर की कक्षाएं सोमवार से शुरू होंगी. वहीं सीएमपी डिग्री कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम द्वितीय एवं तृतीय वर्ष तथा पीजी तृतीय सेमेस्टर की कक्षाएं मंडे से शुरू होंगी.