समीक्षा बैठक में सिर्फ 56 आवेदन आने से हुई थी बीडीए की किरकिरी

विभाग का दावा योजना के तहत आवास लेने के लिए लोग करना चाह रहे हैं रजिस्ट्रेशन

<समीक्षा बैठक में सिर्फ भ्म् आवेदन आने से हुई थी बीडीए की किरकिरी

विभाग का दावा योजना के तहत आवास लेने के लिए लोग करना चाह रहे हैं रजिस्ट्रेशन

BAREILLY:

BAREILLY:

बेदम हो चुकी समाजवादी आवास योजना में जान फूंकने के लिए बीडीए ने फिर से आवेदन मांगा है। दरअसल फ्लॉप के कगार पर पहुंच चुकी योजना को हिट करने और प्रदेश स्तर पर धाक जमाने के लिए विभाग यह कदम उठाया है। समाजवादी आवास योजना का मामला प्रदेश सरकार से सीधे जुड़ा होने के कारण बीडीए योजना को हर हाल में हिट बनाना चाहता है। कहीं न कहीं उसपर इसका दबाव भी है। हालांकि विभाग का दावा है कि कई लोगों ने रजिस्ट्रेशन शुरू करने की मांग की। इस नाते फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है।

तो इसलिए मांगा आवेदन

फरवरी ख्0क्भ् में लोहिया ग्रीन योजना लांच की गई। योजना तीन माह में फ्लॉप हो गई। इस योजना के तहत क्म् आवेदन बीडीए को मिले थे। योजना के फ्लॉप होने पर बीडीए ने समाजवादी आवास योजना लांच की। ख् माह तक बीडीए ने योजना का सक्सेसफुल बनाने का प्रयास किया, लेकिन केवल फ्भ्0 फार्म बिके और केवल ब्0 रजिस्ट्रेशन ही हो सके। इसी योजना में ही लोहिया ग्रींस के रजिस्ट्रेशन को भी शामिल कर लिया। जिससे बीडीए के पास समाजवादी आवास योजना के लिए भ्म् रजिस्ट्रेशन हो गए। कहीं न कहीं इस आंकड़े को बढ़ाने के लिए बीडीए ने फिर से आवेदन मांग हैं लेकिन इसे साफ नहीं कर रहा है।

सबसे कम आए आवेदन

समाजवादी आवास योजना के तहत मध्यम आय वर्ग के लिए पीलीभीत बाईपास रोड पर ख्8ब् आवास बनाए जाने हैं। जिसके एमआईजी फ्लैट 7ख् स्क्वायर मीटर में बनने हैं। इनकी कीमत क्म् लाख से ख्ब् लाख तक तय की गई है। जिसके जरिए लोगों की एक अदद छत की आस पूरी हो सकेगी। हालांकि सूत्रों की मानें तो पिछले दिनों योजना की समीक्षा बैठक में यह तथ्य सामने आया कि बरेली डेवलपमेंट अथॉरिटी के आवेदन हर जिलों से कम हैं। वहीं बीडीए सचिव गरिमा यादव का कहना है कि इस योजना के तहत कई सारे लोगों ने आवेदन करने की इच्छा जाहिर की है। इसके चलते एक बार फिर दोबारा रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है।

फॉर योर इंफॉर्मेशन

आवास-ख्8ब्

कीमत-क्म् से ख्ब् लाख

फ्लैट- 7ख्

आवेदन-भ्म्