- राधिका एंक्लेव गेट के पास अवैध रूप से बनाई गई थीं छह दुकानों

- जांच में सामने आया कि जहां दुकान बनीं हैं, वह जमीन रिहायशी है।

बरेली : राधिका एंक्लेव गेट के पास अवैध रूप से बनाई छह दुकानों को ट्यूज डे को बीडीए ने सील कर दिया। क्षेत्रीय पार्षद दीपक सक्सेना की अगुवाई मे राधिका एंक्लेव के सामने स्थित त्रिवेणी सोसाइटी के लोगों ने शिकायत बीडीए उपाध्यक्ष से की थी। मंडे को इस अनियमितता को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था

बीडीए उपाध्यक्ष दिव्या मित्तल ने अधिशासी अभियंता मोहनलाल की अगुवाई में टीम मौके पर भेजी। जांच में सामने आया कि जहां दुकान बनीं हैं, वह जमीन रिहायशी है। इसके अलावा मौके पर सड़क और नाले की जमीन भी कब्जे में ली गई है। इसके बाद एक्सईएन ने मौके की स्थिति से आलाधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद सभी छह दुकानों को सील कर दिया गया। वहीं नोटिस भी चस्पा कर दिया। जिसके अनुसार सील तोड़ने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी थी। मुख्य अभियंता अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि अवैध निर्माण सील करने के साथ ही नियमानुसार आगे की कार्रवाई होगी।

नगर निगम ने भी लिया कब्जा

राधिका एंक्लेव गेट के बाईं ओर अवैध कब्जे की शिकायत भी त्रिवेणी सोसाइटी के लोगों ने नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन से भी की थी। जिस पर निगम की ओर से बीडीए को अवगत करा दिया गया है कि नाले और सड़क को भी अवैध रूप से दुकान बनवाने वालों ने कब्जे में लिया है। जिस पर निगम ने अवैध निर्माण का ढहाकर अपने कब्जे में ले लिया है।