-वोटर अवेयरनेस प्रदर्शनी का प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया उद्घाटन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोकसभा चुनाव में इस बार 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हो सके, घरों में कैद रहने वाले वोटर बाहर निकल सकें, इसके लिए निर्वाचन आयोग के साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन ने वृहद वोटर्स अवेयरनेस की शुरुआत कर दी है। इसका शुभारंभ गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के हॉल में किया।

मतदाताओं को पहचान पत्र दिया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंडल के सभी जिलाधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे अभियान की सराहना की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किया। प्रयागराज जोन के एडीजी एसएन साबत ने कहा कि अधिक से अधिक लोग मतदान कर सकें, इसके लिए लोगों को जागरूक करना एक-एक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। कमिश्नर डा। आशीष कुमार गोयल ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पूरे मंडल में बडे़ पैमाने पर जागरूकता अभियान चल रहा है। ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी लोगों को दी जा रही है। इसके लिए जागरूकता क्लब भी काम कर रहे हैं।

बनाए गए मतदाता जागरुकता आईकॉन

डीएम प्रयागराज भानुचंद्र गोस्वामी, डीएम कौशांबी मनीष कुमार वर्मा, डीएम फतेहपुर संजीव सिंह और डीएम प्रतापगढ़ मार्कंडेय शाही ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम और चुनाव तैयारियों की जानकारी दी। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को प्रदर्शनी में लगी चित्रों की विस्तार से जानकारी दी। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा ओलंपियन एवं अर्जुन अवार्डी शटलर अभिन्य श्याम गुप्ता, नमिता सेठ, आरजे गोविंद को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आइकान बनाया गया।

कलाकारों ने प्रस्तुत किया पपेट शो

नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्था के सदस्यों ने समारोह में पपेट शो प्रस्तुत किया। जिसके जरिये लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया गया। देवेंद्र राजभर, अभिषेक मिश्रा, सौरभ तिवारी, अभिषेक खत्री, शिवेश सिंह ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।