- लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र की घटना, पुलिस कस्टडी में निकला दम

- परिजनों ने कराया हत्या के आरोप में मुकदमा, हो रही है जांच

मेरठ: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में देर रात चोरी के इरादे से घुसे बदमाश को पब्लिक ने दबोच लिया. भीड़ ने चोर को इस कदर पीटा कि दम निकल गया. हालांकि इस दौरान उसका एक साथी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घर में पकड़ा था चोर

घटनाक्रम के मुताबिक लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के चमन कॉलोनी, गली नंबर-3 निवासी डॉ. मकसूद के अनुसार, देर रात करीब चार बजे उनके घर की दीवार फांदकर दो बदमाश घर में दाखिल हो गए. आहट सुनकर परिवार वालों की आंख खुलीं तो बदमाशों को देखकर उन्होंने शोर मचा दिया. जिसके बाद क्षेत्र के लोगों ने भागते हुए बदमाशों को घेर लिया. इस दौरान एक बदमाश मौके से फरार हो गया, जबकि उसके दूसरे साथी को पब्लिक ने दबोच लिया. क्षेत्र के निवासियों ने दबोचे गए बदमाश की जमकर धुनाई करते हुए उसे अधमरा कर दिया. पकड़ा गया बदमाश अफजाल पुत्र इकबाल, निवासी-आरा मशीन वाली गली तारापुरी, थाना लिसाड़ी गेट था.

पुलिस लाई थाने

घटना की जानकारी पर इसी बीच मौके पर पहुंचे डायल 100 की पुलिसकर्मियों ने बदमाश को भीड़ के कब्जे से छुड़ाया. इसी दौरान फैंटम पर पहुंचे पुलिसकर्मी बदमाश को थाने ले जाने लगे. यहां भी भीड़ ने उसे फैंटम से गिराकर पीटा. बाइक से गिरने से बदमाश के सिर में गंभीर चोट लग गई और उसका दम निकल गया.

आनन-फानन में फैंटम बदमाश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया, पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर में लगी चोट बताया गया. बदमाश शराब के नशे में भी था.

हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज

पिटाई से मौत की जानकारी पर बदमाश के परिजन थाने पर इकट्ठा हो गए. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने डॉ. मकसूद एवं अज्ञात के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही से जान गई है. वहीं इस्पेक्टर लिसाड़ी गेट चंद्रभान सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

पब्लिक की पिटाई से बदमाश की मौत हुई है, पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर में गहरी चोट बताया गया है. मृतक के परिजनों ने हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है, पीवीआर और फैंटम की लापरवाही की जांच की जा रही है.

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी, मेरठ