आजाद पार्क के जॉगिंग ट्रैक पर चप्पल पहन कर मार्निग वाक कर रहे व्यक्ति ने गार्ड को पीटा

जॉगिंग ट्रैक पर नंगे पांव व चप्पल पहन कर टहलने पर है पाबंदी

<आजाद पार्क के जॉगिंग ट्रैक पर चप्पल पहन कर मार्निग वाक कर रहे व्यक्ति ने गार्ड को पीटा

जॉगिंग ट्रैक पर नंगे पांव व चप्पल पहन कर टहलने पर है पाबंदी

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सुरक्षा गार्ड की खता सिर्फ इतनी थी कि अमर शहीद आजाद पार्क के जॉगिंग ट्रैक पर गुरुवार को चप्पल पहन कर मार्निग वाक करने वाले व्यक्ति को वह टोंक दिया था। गार्ड उससे केवल इतना ही कहा था कि जॉगिंग ट्रैक पर नंगे पांव व चप्पल पहन कर घूमने की पाबंदी है। इतना सुनते ही वह व्यक्ति गार्ड पर बरस पड़ा। गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। इस बात को लेकर काफी देर तक पार्क में हंगामे का माहौल रहा। बतादें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने पार्क के जॉगिंग ट्रैक पर नंगे पांव और चप्पल पहनकर घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नियम बताने पर दिखाई दादागीरी

मार्निग में सैकड़ों लोग पार्क में जॉगिंग के लिए आए हुए थे। इनमें से जॉगिंग ट्रैक पर चप्पल पहन कर मार्निग वाक कर रहे एक व्यक्ति पर पार्क के सुरक्षा गार्ड की नजर पड़ गई। ड्यूटी पर तैनात गार्ड ने उस व्यक्ति को टोकते हुए प्राप्त निदेश के बारे में बताने लगा। बस, गार्ड की इतनी सी बात उस व्यक्ति को नागवार गुजरी। वह गार्ड से उलझ गया। देखते ही देखते बात गालीगलौज व मामला मारपीट तक जा पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गार्ड और उस व्यक्ति के बीच तगड़ी हाथापाई भी हुई। उद्यान विभाग के अफसरों और पुलिस द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बाद मामला शांत हुआ। उद्यान विभाग के अफसर कहते हैं कि यह कोई पहला मामला नहीं है। आए दिन ऐसी समस्या आती रहती है।

गार्ड और मार्निग वाक कर रहे व्यक्ति के बीच झगड़ा हुआ है। जैसा कि मुझे बताया गया है मारपीट नहीं हुई है। सूचना मिलते ही मैं पुलिस के साथ मौके पर गया था। बाद में उस व्यक्ति को हिदायत देकर छोड़ दिया गया। पार्क में यह बात कोई नई नहीं है।

उद्यान अधीक्षक, इलाहाबाद