06 युवक कार और बाइक से पहुंचे थे पेट्रोल पम्प

100 मीटर है हाई कोर्ट से पेट्रोल पम्प की दूरी

10.30 बजे सुबह हुई घटना, नहीं पहुंची पुलिस

10 मिनट तक चलता रहा युवकों का तांडव

पेट्रोल पम्पकर्मी ने गाड़ी लगाने पर किया एतराज तो कार सवारों ने पीटा

घटना देखकर पब्लिक का पारा चढ़ा, कार पर पथराव, भाग निकले युवक

ALLAHABAD: पीएम, सीएम और सीजेआई रविवार को शहर में होंगे। उनके आगमन को लेकर पुलिस ही नहीं आरएएफ भी मुस्तैद है। सिक्योरिटी का सबसे ज्यादा अरेंजमेंट हाईकोर्ट के आसपास ही किया गया है। इसी टाइट सिक्योरिटी के बीच शनिवार को एकलव्य चौराहे से मात्र सौ कदम की दूरी पर स्थित पेट्रोल पम्प पर कार सवार कुछ लोगों ने जमकर गुंडागर्दी की। तेल भरने के लिए कार ठीक से लगाने को कह देने पर भड़के इन युवकों ने कर्मचारी को पेट्रोल पम्प से लाकर सड़क तक लात-घूसों से पीटा। यह देखकर पब्लिक का पारा चढ़ गया और उसने पथराव शुरू कर दिया तो युवकों ने भागने में ही भलाई समझी। गुंडई का यह वाक्या पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। सूचना मिलने पर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के लोगों ने हंगामा कर दिया। सिविल लाइंस थाने में कार और बाइक सवार युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गई है। नंबर पता होने के बाद भी सिविल लाइंस पुलिस देर रात तक यह बता पाने की स्थिति में नहीं थी कि युवक कौन थे।

कार हटाने को बोला भड़क गए

जीटी रोड कानपुर पर हाई कोर्ट से करीब सौ मीटर पहले एक पेट्रोल पम्प स्थित है। शनिवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे कुछ दबंग युवक पेट्रेाल भरवाने के लिए कार से पहुंचे। यह पम्प पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अनुज गुप्ता का है। आई-20 कार और बाइक से पहुंचे युवकों की कुल संख्या छह बताई गई है। कार सवारों ने गाड़ी को पेट्रोल पम्प के सामने खड़ा कर दिया और आपस में बात करने लगे तो पम्प कर्मी कुलदीप ने कार हटाने को कहा। इस पर कार सवार दबंग युवकों ने आव देखा न ताव, कर्मी पर टूट पड़े। युवकों ने कुलदीप की जमकर पिटाई शुरू कर दी। पम्प पर अपने साथी कर्मी को पिटता देख अन्य कर्मचारी दौड़ पडे। विरोध करने पर युवकों ने उन्हें भी दौड़ा लिया।

तो बंद कर देंगे सप्लाई

सरेआम मारपीट से पम्प पर हंगामा मच गया। आने-जाने वाले लोग जुट गए। पूरा मामला जानने के बाद उनका गुस्सा भड़क गया। पब्लिक ने युवकों को ललकारते हुए दौड़ाया तो उन्होंने भाग लेने में ही भलाई समझी। पथराव में उनकी कार का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। साथी घायल कुलदीप को अस्पताल ले गए। सूचना मिलते ही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव रोहित केसरवानी समेत पम्प मालिक अनुज गुप्ता पहुंच गए। पम्प मालिक ने सिविल लाइन थाने में दबंग युवकों के खिलाफ तहरीर दी है। मालिक का कहना है कि पुलिस ने मारपीट करने वालों को गिरफ्तार नहीं किया तो पेट्रोल पम्प हड़ताल पर जा सकते हैं।

पम्प मालिक की तहरीर पर मारपीट करने वाले युवकों को खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उन्हें तलाश किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज से युवको की पहचान हो गई है।

-अरुण त्यागी

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस