मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स, हाईकोर्ट से लिया था स्टे

ALLAHABAD: साउथ मलाका में शनिवार शाम जमीन के विवाद को लेकर दबंगों ने एक व्यक्ति की पिटाई कर दी। जानकारी के मुताबिक एरिया के रहने वाले एजाज अहमद उर्फ गुड्डू की जमीन है। मामला कोर्ट में होने के चलते उसने इस मामले में स्टे भी ले रखा है। हालांकि जमीन को लेकर इसी एरिया के फैजल से उसका लंबे समय से विवाद चल रहा था। एजाज ने बताया कि शाम को फैजल अपने कुछ साथियों के साथ आया उसने जमीन पर लगे दरवाजे को तोड़ दिया। इसके बाद एजाज को घर से बाहर बुलाकर उसके साथ मारपीट की। जान से मारने की धमकी देते हुए वह लोग चले गए। घटना के बाद एरिया में हड़कंप मच गया। एजाज ने तत्काल पुलिस को फोन पर घटना की सूचना दी। देखते ही देखते मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने एजाज को मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा है। खबर लिखे जाने तक पीडि़त ने कोतवाली में कोई तहरीर नही दी थी। उसने मौखिक रूप से बताया कि जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ है, उसका स्टे उसने ले रखा है।

बालू पर कब्जे की जंग, तड़तड़ाई गोलियां

टौंस नदी से निकाले जाने वाले बालू पर कब्जे को लेकर शनिवार को दिन में पालपट्टी व खौरिया घाट गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। वर्चस्व की जंग में हुई इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस भी सन्नाटे में आ गई। आनन-फानन में कई थानों की फोर्स को मौके पर भेज दिया गया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बारा कोतवाली क्षेत्र के खौरिया एवं खीरी थाना क्षेत्र के पालपट्टी में टोंस नदी के घाट पर बालू निकासी को लेकर दोनो गांवों के बीच काफी दिनों से वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा था। शनिवार को भी दोनो गांव के बीच बालू को लेकर हुई वर्चस्व की जंग में खीरी थाना क्षेत्र के पालपट्टी गांव के बालू कारोबारियों ने एक के बाद एक कई राउण्ड हवाई फायरिंग कर दी। गोलियों की तड़तड़ाहट से जहां दोनो घाट गूंज उठे तो वहीं ग्रामीणों में भय एवं दहशत फैल गयी। सूचना पर बारा कोतवाल शिवसागर पाण्डेय सहित क्षेत्र के कौंधियारा, शंकरगढ़, लालापुर की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। मामले की गंभीरता को देख पुलिस देर शाम तक डटी रही लेकिन मामला खीरी थाना क्षेत्र के पालपट्टी का होने के कारण पुलिस देर शाम बैरंग लौट गयी। एसओ खीरी तारकेश्वर राय ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है।