लालकुर्ती पैठ चौराहे का सौंदर्यीकरण कराएगी ट्रैफिक पुलिस

जाम से निपटने के लिए पुलिस ने तैयार किया प्लान

Meerut. ट्रैफिक पुलिस ने लालकुर्ती पैठ एरिया चौराहे को अतिक्रमण व जाम से मुक्त कराने के लिए प्लान तैयार कर शासन को भेजा है. एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने बताया कि लालकुर्ती एरिया चौराहे को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए उसका सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा. साथ ही वहां पर ट्रैफिक पुलिस बूथ की स्थापना होगी.

90 साल पुराना बाजार

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि कैंट एरिया के अंर्तगत आने वाले लालकुर्ती पैठ बाजार का इतिहास तकरीबन 90 साल पुराना है. बताते हैं कि अंग्रेजों के जमाने से पैठ लगती चल आ रही है. लेकिन अब पैठ में दुकानदारों ने रास्ते को घेर कर अतिक्रमण कर लिया है, जिससे सड़क पर दोनों और अतिक्रमण हो जाता है, जिससे राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

दिन निकलते ही जाम

अमूमन अगर किसी को बेगमपुल से लालकुर्ती पैठ एरिया चौराहेसे निकलना है तो यकीनन जाम से जूझना पड़ेगा. हालत यह है कि आधा किमी की सड़क को पार करने के लिए तकरीबन 20 से 25 मिनट लगते हैं.

दुकानदार भी करते सड़क जाम

कई दुकानदार अपने सामानों को सड़क के बाहर रखकर अतिक्रमण करते है. जिससे वहां पर वाहन निकलते में काफी परेशानी होती है.

पुलिस की अनदेखी

लालकुर्ती पैठ एरिया में ठेले व ई रिक्शा चालकों का हुजूम लगा रहता है. हाल यह है कि ट्रैफिक पुलिस चाह कर भी उन्हें हटा नहीं पाती है. गौरतलब है कि बीते आठ महीने पहले ही तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी ने लालकुर्ती पैठ एरिया में अभियान चलाया था, जिससे कुछ दिन तक रोड बिल्कुल खाली रही. लेकिन इसके बाद फिर से वहां पर जाम लगना शुरू हो गया.

ये बनाया प्लान

बेगमपुल से लालकुर्ती पैठ एरिया चौराहे तक बनेगा डिवाइडर

डिवाइडर के बीच में किया जाएगा पौधारोपण

अतिक्रमण हटाने के लिए सड़क के किनारे लगाई जाएगी रेलिंग

सड़क के दोनों ओर बनेगा फुटपाथ

लालकुर्ती चौराहे पर बनेगा ट्रैफिक पुलिस बूथ

सड़क किनारे बनेगा टेंपो जोन

लालकुर्ती पैठ एरिया के चौराहे का सौंदर्यीकरण का प्लान तैयार किया है. इसका बजट बनाकर शासन को भेज दिया गया है. जैसे ही वहां से बजट पास हो जाएगा. वहां पर सौदर्यीकरण का कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

संजीव वाजपेई एसपी ट्रैफिक