बीएड स्टूडेंट्स का बदल रहा है वन टाइम पासवर्ड

अब थाने के चक्कर लगा रहे हैं स्टूडेंट्स

BAREILLY: बीएड के कई स्टूडेंट्स ने इन दिनों अजीब उलझन में फंसे हैं। काउंसलिंग के समय उन्होंने जिसकॉलेज को लॉक किया था वह अपने आप बदल रहा है। यही नहीं उनका वन टाइम पासवर्ड भी चेंज हो गया है। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी को लेकर स्टूडेंट्स पुलिस थाने के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनको राहत मिलती नहीं दिख रही है। इज्जतनगर थाने में ऐसे तीन मामले आ चुके हैं। जहां स्टूडेंट्स ने किसी और के द्वारा अपना पासवर्ड चेंज करने और कॉलेज चेंज करने की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस वाले ने कॉउंसलिंग कराने वाली संस्था यानी बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से अपनी कंप्लेन दर्ज करने की सलाह दी।

सेंटर से नहीं मिली कोई हेल्प

दीपमाला और चित्रकला ने अपनी कंप्लेन में बताया कि उन्होंने केसीएमटी सेंटर पर कॉउंसलिंग कराई। उसके बाद उन्हें वन टाइम पासवर्ड मिला। जिसके सहारे से अपना मनपसंद कॉलेज लॉक किया। लेकिन अचानक उनका कॉलेज अपने आप चेंज हो गया। इसकी कंप्लेन उन्होंने कॉउंसलिंग सेंटर पर भी की, लेकिन वहां से उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा। इसी तरह से धीरेंद्र कुमार भी ऐसी ही प्रॉब्लम लेकर इज्जतनगर थाने पहुंचे।

इसके पीछे बीएड स्टूडेंट्स तो नहीं

असल में यह फर्जीवाड़ा बीएड स्टूडेंट्स का किया हुआ हो सकता है। असल में उन्हें ही मालूम होता है कि कॉलेज कैसे लॉक होता है और अपना पासवर्ड कैसे चेंज होता है। केसीएमटी के सेंटर इंचार्ज डॉ। आरके सिंह ने बताया कि कुछ शरारती तत्व इस काम में लगे हुए हैं। पासवर्ड चेंज करने के लिए केवल स्टूडेंट्स का डेट ऑफ बर्थ, रोल नम्बर और रजिस्ट्रेशन नम्बर की जरूरत होती है। जिसके माध्यम से लॉगिन कर वे पासवर्ड चेंज कर सकते हैं।