bareilly@inext.co.in
BAREILLY :
एमजेपीआरयू की प्रोफेशनल और सेमेस्टर परीक्षा के लिए 51 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं। पैरवी के चलते इनमें अदला-बदली जारी है। इसी बीच परीक्षा का काम देखने वाली एजेंसी ने वेडनसडे को प्रवेश पत्र जारी कर दिए। प्रवेश पत्र में विषयों की गलती की शिकायत लेकर छात्र जब परीक्षा विभाग पहुंचे, तो अफसर हरकत में आए। एजेंसी को निर्देशित कर प्रवेश पत्र वितरित करना बंद कराया। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि अभी केंद्रों में बदलाव की गुंजाइश है। जब तक परीक्षा विभाग निर्देश न दे, तब तक प्रवेश पत्र न जारी किए जाएं।

कैंपस के निकालें प्रवेश पत्र
विवि ने आरयू कैंपस में संचालित पाठ्यक्रमों के प्रवेश पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। इनके प्रवेश पत्र वेबसाइट से निकाले जा सकते हैं।

विषयों में क्यों हो रही गलती
बुधवार को बीबीए के कुछ छात्र परीक्षा विभाग पहुंचे। बताया कि जो प्रवेश पत्र मिला है, उसमें एक विषय कम है। तब विवि ने उनमें सुधार किया। बताया कि दो-तीन दिन बाद दोबारा प्रवेश पत्र निकाल लें।

दस से एक बजे तक परीक्षा
प्रोफेशनल-सेमेस्टर कोर्स की परीक्षा सुबह दस से दोपहर एक बजे के बीच एक ही मीटिंग में होगी। छात्रों ने फ्राइडे की परीक्षा में बदलाव की मांग उठाई थी। वहीं, बीएड की परीक्षा के बीच ही एमएड की प्रवेश परीक्षा पड़ रही है। इसमें बदलाव की मांग की गई है।

-कैंपस के प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं। कॉलेजों के भी जल्द ही जारी किए जाएंगे।
संजीव कुमार, परीक्षा नियंत्रक आरयू