- लैब टेक्नीशियन श्याम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की सीएमओ से संस्तुति

- मिली सूचना के मुताबिक सस्पेंशन की कार्रवाई की सूचना मिलते ही गिड़गिड़ाने लगा एलटी

BAREILLY:

पिछले दिनों डीएम के निरीक्षण में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में शराब की बोतलें मिलीं थी, जिस पर डीएम ने शराब का सेवन करने वालों की पहचान और कार्रवाई के आदेश दिए थे। पर पहचान नहीं होने से कार्रवाई नहीं हो सकी थी। वेडनसडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएस ने निरीक्षण के दौरान टीबी लैब में करीब बियर की 11 खाली बोतलें मिलीं। जिस पर मौजूद लैब टेक्नीशियन श्याम सिंह को सस्पेंड करने की संस्तुति सीएमएस ने सीएमओ को पत्र लिखकर की है।

डीटीबी को भी नोटिस जारी

सीएमएस ने रंगे हाथों पकड़े गए मामले पर तत्काल एक्शन लेते हुए सीएमओ समेत प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग को भी पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल स्थित टीबी लैब में कर्मचारियों की कारगुजारियों की पोल खोली है। जानकारी देते हुए सीएमएस ने बताया कि पत्र में जिला क्षय रोग अधिकारी को भी नोटिस जारी करने कर लापरवाही पर एक्शन की मांग की है। साथ ही, लैब टेक्निशियन को तत्काल सस्पेंड करने की संस्तुति की है। बताया कि लैब में ऐसी हरकत करना हॉस्पिटल की गरिमा और मर्यादा साथ ही अनुशासन पर प्रश्नचिह्न लगाता है। जिस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

लैब मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर है इसलिए सीएमओ व अन्य उच्चाधिकारियों से कठोर कार्रवाई की संस्तुति की है। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डॉ। केएस गुप्ता, सीएमएस

सीएमएस का पत्र प्राप्त हुआ है। मामले की जांच की जाएगी कि आखिर बोतलें कहां से आई। जो भी दोषी मिलेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। विनीत शुक्ला, सीएमओ