- आरटीओ में ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी, 2015 के बाद वाले रिक्शों का ही होगा रजिस्ट्रेशन

>kanpur@inext.co.in

KANPUR :

शहर में सन ख्0क्भ् से पहले के ई-रिक्शों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। आरटीओ में इनका रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया जा सकता है। इनको आरटीओ और पुलिस विभाग कार्रवाई कर इनको बंद कराएगा। वहीं ख्0क्भ् के बाद के बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे ई-रिक्शा को आरटीओ में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

ई-रिक्शा से हो रही समस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम ने एक समिति का गठन किया है, जिसमें नगर आयुक्त, एडीएम सिटी, एसपी ट्रैफिक और एआरटीओ को शामिल किया गया है। ट्यूजडे को समिति की मीटिंग नगर निगम में हुई।

ई-रिक्शा की संख्या नहीं मालूम

मीटिंग में ई-रिक्शों की वर्तमान संख्या पर चर्चा हुई तो बताया गया कि आरटीओ में रजिस्ट्रेशन के बाद ही वास्तविक संख्या का पता चल पाएगा, वहीं बुधवार को ई-रिक्शा एसोसिएशन और डीलर्स की बैठक आरटीओ ऑफिस में होगी, जिसमें अपर आयुक्त, एसपी ट्रैफिक व सभी एआरटीओ प्रवर्तन उपस्थित रहेंगे।

--

छह ई-रिक्श्ा हुए सीज

आरटीओ प्रवर्तन दस्ते ने ट्यूजडे को काकादेव में पांच ई-रिक्शा समेत एक ई-कार्ट रिक्शा 'मालवाहक' पर कार्रवाई कर स्थानीय थाने में सीज करा दिया। वीं ई-रिक्शा के विरोध में ट्यजडे को नवीन मार्केट के व्यापारियों ने सड़क जाम कर दी। व्यापारियों का कहना है कि ई-रिक्शों की धमाचौकड़ी की वजह से मेन रोड पर जाम लग जाता है, जिससे व्यापारियों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है।