चुनाव से पहले हास्टल में छापेमारी, निकाले जाएंगे दबंग, तीसरी नोटिस पर चुनाव से होंगे बाहर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव की घोषणा कर दी गई. इविवि में छात्रसंघ चुनाव 05 अक्टूबर को कराए जाएंगे. इससे पहले छात्रसंघ भवन की प्राचीर से दक्षता भाषण का आयोजन 01 अक्टूबर को किया जाएगा. विस्तृत कार्यक्रम चुनाव अधिकारी प्रो. आरके उपाध्याय की ओर से जारी किया गया है. चुनावी प्रक्रिया की शुरूआत फार्मो की बिक्री के साथ 24 सितम्बर से होगी.

चलाया गया चेकिंग अभियान

इससे पहले गुरुवार को विज्ञान संकाय में चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे की अगुवाई में सघन चेकिंग अभियान चला. इस दौरान परिसर से बाहरी तत्वों को खदेड़ा गया तथा कई वाहनों को पुलिस के हवाले किया गया. यह अभियान कैम्पस के अलावा छात्रावासों में भी चलेगा. चेकिंग में डिप्टी प्रॉक्टर डॉ. शैलेन्द्र राय, सुरक्षा अधिकारी अजय प्रताप सिंह, कर्नलगंज थाने के दरोगा प्रभात कुमार सिंह समेत पुलिस बल के जवान शामिल रहे.

मांगी अवैध कब्जे की जानकारी

चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि निर्णय लिया गया है कि जिन भी छात्रावासों में चुनाव से पहले अवैध कब्जा हो गया है. ऐसे लोगों की धरपकड़ की जाएगी. डीएसडब्ल्यू प्रो. हर्ष कुमार ने सभी छात्रावासों के अधीक्षकों से अवैध कब्जों को चिन्हित करने और प्रॉक्टर को अवगत करवाने को कहा है. चीफ प्रॉक्टर ने प्रत्याशियों के लिए सख्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कैम्पस में प्रचार पूरी तरह से प्रतिबन्धित है. ऐसा करने वाले प्रत्याशियों को कारण बताओ नोटिस जारी की जाएगी और तीसरी नोटिस पर चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की संस्तुति कर दी जाएगी.

छात्रसंघ चुनाव 2018 का कार्यक्रम

- फार्मो की बिक्री- 24 एवं 25 सितम्बर

- नामांकन- 26 सितम्बर

- नाम वापसी, आपत्ति एवं अनन्तिम सूची- 27 सितम्बर

- अनन्तिम सूची पर आपत्ति- 28 सितम्बर

- नामांकन फार्म की जांच- 29 सितम्बर

- वैध प्रत्याशियों की अन्तिम सूची- 30 सितम्बर

- अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का दक्षता भाषण- 01 अक्टूबर

- चुनाव प्रचार- 03 एवं 04 अक्टूबर

- मतदान, मतगणना एवं चुनाव परिणाम- 05 अक्टूबर

- शपथ ग्रहण- 06 अक्टूबर