- शादी से पहले वर और वधू पक्ष के बीच खेल जाएगा मैच

- सुबह खेलेंगे मैच और शाम को लेंगे फेरे

LUCKNOW : क्रिकेट विश्व कप का जादू लखनवाइट्स के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। यही कारण है कि यहां एक शादी की थीम ही क्रिकेट थीम पर रख दी गई है। सोमवार को होने वाले इस विवाह में वर और वधु पक्ष के लोग सुबह पहले क्रिकेट मैच खेलेंगे और फिर रात में वर और वधु शादी के फेरे लेंगे।

हरियाणा से आई बारात

गोमती नगर विस्तार के वनस्थली में रहने वाले ओंकार अग्रवाल की पुत्री श्रद्धा का विवाह हरियाणा में रहने वाले नितिन से तय हुआ है। बातचीत के दौरान में पता चला कि वर और वधु दोनों क्रिकेट के दीवाने हैं और व‌र्ल्ड कप के दौरान शादी नहीं करना चाहते हैं। शादी घर के बड़े-बुजुर्गो ने तय कर दी तो इस जोड़े ने शादी को यादगार बनाने के लिए इसे क्रिकेट थीम पर ही तय कर दिया।

10-10 ओवर का मैच

श्रद्धा के पिता ओंकार अग्रवाल ने बताया कि विवाह के लिए हरियाणा से वर पक्ष के लोग आ चुके हैं। सोमवार को सुबह वर और वधू पक्ष के बीच टेनिस बाल से 10-10 ओवर का मैच खेला जाएगा। वधु पक्ष ग्रीन ड्रेस में होगा तो वर पक्ष परपल कलर की किट में नजर आएगा। दोनों ही टीमों में परिवार के पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल होंगी।

बुजुर्ग देंगे ट्रॉफी

ओंकार अग्रवाल ने बताया कि हार-जीत के बाद वर और वधू पक्ष के बुजुर्ग विजेता टीम के खिलाडि़यों को ट्रॉफी प्रदान करेंगे। इस मैच के प्रसारण के लिए आयोजन स्थल पर एक बिग स्कीन भी लगाई जाएगी। मैच के लिए क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ से अंपायर मांगे गए हैं। मैच टी-20 के नियमों पर खेला जाएगा।

दूल्हा-दुल्हन ने की प्लानिंग

ओंकार अग्रवाल ने बताया कि इसकी पूरी प्लानिंग श्रद्धा और नितिन ने मिलकर की है। दोनों क्रिकेट के दीवाने हैं। पहले तो ये क्रिकेट विश्व कप के चलते शादी आगे बढ़ाना चाहते थे।

बड़ी स्क्रीन पर लें व‌र्ल्ड कप का मजा

राजधानी में विश्व कप के मुकाबले दिखाने के लिए कई जगह बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मल्टी परपज हाल और जिम खाना क्लब में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच बड़ी स्क्रीन पर देखा गया। वहीं इकाना स्टेडियम में भी मैच देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। इसके अलावा कई रेस्टोरेंट और होटलों में भी बड़ी स्क्रीन लगाई गई है।