डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कुंभ के कार्यो का निरीक्षण संग की समीक्षा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ से पहले शहर के प्रमुख मंदिरों को भव्य रूप दिया जाएगा. इसके साथ बन रहे फ्लाई ओवरों को पेंटिंग के जरिए आकर्षक बनाया जाएगा. जिससे मेले में आने वाले श्रद्धालु इनका आनंद ले सकें. यह बात डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सरकिट हाउस में कुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक में कही. वह शनिवार को लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यो की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नही किया जाएगा.

सड़क निर्माण में गुणवत्ता पर ध्यान

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के द्वारा कराये जा रहे कायरें की भी जानकारी ली. कहा कि सड़क निर्माण के कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए. कोई शिथिलता बर्दाश्त नही होगी. उन्होंने कहा कि प्रयागराज के प्रमुख मंदिरों के भव्य द्वार बनाए जाएं. जिससे तीर्थयात्रियों को एक नये कलेवर में मंदिरों का स्वरूप दिखे. उन्होंने जल्द से जल्द यह काम खत्म करने के आदेश दिए. बताया कि अगले सप्ताह से वह खुद इन कार्यो का निरीक्षण करेंगे.

बैठक के बाद किया निरीक्षण

बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने हाईकोर्ट के पास बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण का निरीक्षण किया. इसके बाद वह भारद्वाज आश्रम भी पहुंचे. भारद्वाज पार्क के सौंदर्यीकरण कार्यो के अवलोकन के बाद उन्होंने समीप ही आयोजित कर्नलगंज सेंटर के बूथ समिति द्वारा आयोजित अभिनन्द सामारोह में शिरकत किया. जहां उन्होंने कहा कि कुंभ दुनिया का सबसे बड़ा मेला है. इसलिए प्रयागराज को हमारी सरकार दुनिया का सबसे सुन्दर शहर बनाने का प्रयास कर रही है. शहर में अतिक्रमण और अवैध कब्जे हटाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.