पटना व इसके आसपास भिखमंगा गिरोह हुआ एक्टिव

- मसौढ़ी में भिखमंगा गिरोह ने लूटा कैश, उड़ीसा से आकर कर रहा था लूटपाट

- गिरोह का मास्टर माइंड भोला पदान को मसौढ़ी से चढ़ा पुलिस के हत्थे

PATNA: लंगड़ा गिरोह, कोढ़ा गिरोह के बाद अब पटना व इसके आसपास का एरिया भिखमंगा गिरोह सक्रिय हो गया है। ये लोग दिन-दहाड़े कैश और महंगे सामानों के लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। गिरोह में शामिल लुटेरे लोकल या बिहार के किसी दूसरे डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले नहीं हैं। भिखमंगा गिरोह का मास्टर माइंड और इसके गुर्गे ओडि़सा के रहने वाले हैं, जो अलग-अलग एरिया में टेंपररी रूप से रहकर लूट की वारदात को अंजाम देते हैं और फिर अपना नया ठिकाना खोज लेते हैं। मंगलवार को पटना पुलिस ने भिखमंगा गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह के मेन मास्टर माइंड भोला पदान को मसौढ़ी से अरेस्ट कर लिया है।

भाग रहा था कैश लूट कर

गिरोह का मास्टर माइंड भोला पदान को पुलिस ने तब पकड़ा, जब वह मसौढ़ी के पांडेय बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास से दयानंद कुमार का ब्ब् हजार रुपया कैश लेकर भाग रहा था। दरअसल, पुलिस टीम को गिरोह द्वारा लोगों के साथ लूटपाट किए जाने की इंफॉरमेशन लगातार मिल रही थी। एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर गिरोह में शामिल लुटेरों को अरेस्ट करने के लिए पुलिस टीम सादे लिबास में घूम रही थी। इसी बीच, कैश लूट की इंफॉरमेशन मिली और पुलिस टीम ने घेराबंदी कर लुटेरे को अरेस्ट कर लिया।

भोले-भाले लोगों को बनाता है शिकार

अरेस्टिंग के बाद पुलिस ने भोला पदान से पूछताछ की, जिसमें उसने खुलासा किया कि भोले-भाले लोग ही गिरोह के लुटेरों के रडार पर होते हैं। आसानी से भोले-भाले लोगों को शिकार बनाया जाता है और उनसे कैश व महंगे सामान लूट लिए जाते हैं। लूट की वारदात को सुनसान एरिया में अंजाम दिया जाता है।

दूसरे डिस्ट्रिक्ट में भी एक्टिव

भिखमंगा गिरोह के लुटेरे सिर्फ पटना ही नहीं, बल्कि दूसरे डिस्ट्रिक्ट में भी सक्रिय हैं, जहां आए दिन लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। इसके अलावा लुटेरों की सेटिंग रिक्शा व ऑटो चलाने वालों से भी है, जिन्हें नशीला पदार्थ खिलाकर सुनसान एरिया में पहुंचते ही लूट लिया जाता है। इस बारे में एसएसपी ने बताया कि अरेस्टिंग कि दौरान गिरोह के कुछ लुटेरे भागने में सफल रहे। भोला पदान फिलहाल पटना में जक्कनपुर एरिया में रह रहा था।