मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस, सेंट्रल गवर्नमेंट और यूपी गवर्नमेंट की टीम जांच को आएगी

वायु सेना, रेलवे, सेतु निगम और एडमिनिस्ट्रेशन अधिकारियों के बीच मीटिंग आज

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बेगम बाजार रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण पर भारतीय वायुसेना द्वारा रोक लगाने के बाद अब पुल के निर्माण का फैसला दिल्ली में होगा. इसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस को फाइल भेज दी गई है. जांच के लिए जल्द ही मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस, भारतीय वायु सेना, सेंट्रल गवर्नमेंट, रेलवे के साथ यूपी गवर्नमेंट की टीम द्वारा जल्द ही निरीक्षण की बात कही जा रही है. इसके बाद ही ये तय होगा कि बेगमबाजार आरओबी का निर्माण होगा या नहीं. आरओबी निर्माण के लिए हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा कि नहीं.

निर्माण को लेकर मचा है हड़कंप

भारतीय वायु सेना द्वारा बेगमबाजार-भगवतपुर रोड पर आरओबी के निर्माण पर रोक लगाए जाने, आरओबी के निर्माण को भारतीय वायु सेना के साथ ही एयरपोर्ट से उड़ने वाले फ्लाइट के लिए खतरा बताए जाने और आरओबी निर्माण के लिए एनओसी न लिए जाने की बात कहे जाने से हड़कंप मचा हुआ है. भारतीय वायु सेना के अधिकारियों का कहना है कि आरओबी निर्माण के लिए एनओसी ली ही नहीं गई. जबकि सेतु निगम ने आरओबी का एप्रोच रोड बनाने का काम पूरा कर लिया है. 89 प्रतिशत काम पूरा होने के बाद अचानक आई बाधा से हड़कंप मचा हुआ है.

होगी हाई लेवल की मीटिंग

एयरपोर्ट की सुरक्षा के साथ ही आरओबी निर्माण में आ रही बाधा व अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए मंगलवार को कमिश्नर डॉ. आशीष कुमार गोयल की अध्यक्षता में पौने दस बजे से हाई लेवल की मीटिंग आयोजित की गई है. इसमें भारतीय वायु सेना, सेतु निगम, रेलवे के साथ ही एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर मौजूद रहेंगे. मीटिंग में चर्चा के बाद रास्ता निकालने का प्रयास होगा कि इस समस्या निस्तारण कैसे किया जाए.