धूमधाम से मनाया बंगला नववर्ष, बंगाली सोशल एंड कल्चरल एसोसिएशन की ओर से हुआ भव्य आयोजन

ALLAHABAD: बंगाली सोसल एंड कल्चरल एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को बंगला नववर्ष 1423 बंगाब्द को धूमधाम से मनाया गया। जगत तारन गोल्डन जुबिली स्कूल के मुक्तांगन में आयोजित कार्यक्रम में कला और संगीत की धूम रही। बंगला बैड पोरूषमुनि ब्यंजोना 1423 ने शानदार कार्यक्रम पेशकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कलाकारों ने संगीत की धुन पर बंगला गीत गाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया।

मेधावियों का हुआ सम्मान

बंगला नववर्ष बंगाब्द के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मानित भी किया गया। उन्हें एसोसिएशन की ओर से स्कालरशिप दी गई। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को भी सम्मानित किया गया। प्रसुन त्रिपाठी को मृणाल भट्टाचार्य स्मृति पुरस्कार, शिवांशी मिश्र, खुशी सिंह व सुमेधा पाण्डेय को ब्रिगेडियर पन्ना लाल चटर्जी नगद पुरस्कार, गरिमा देवी को तरून कुमार घोष स्मृति पुरस्कार, वंदिता मिश्र व अपूर्वा दत्ता को चंदना बनर्जी मेमोरियल एवार्ड और आदित्यों नारायण भट्टाचार्य को दसवीं की परीक्षा में सर्वोच्च स्थान हासिल करने के लिए बीके नियोगी मेमोरियल एवार्ड दिया गया।

कलाकारों का बढ़ाया हौसला

इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान के लिए डॉ। अमिताभ वासु को सामाजिक सेवा, डा। सुचित्रा मित्रा को शिक्षा, संजय भट्टाचार्य को क्रीड़ा, रीता समद्दर को बंगला प्रचार एवं प्रसार व अजय मुखर्जी को संगीत, कला एवं नाटक के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मानपत्र दिया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बंगाली समाज के लोग व एसोसिएशन के मेंबर्स मौजूद रहे, जिन्होंने कलाकारों का हौसला बढ़ाया।