-बंगाली सोशल एंड कल्चरल एसोसिएशन की ओर से गोल्डेन जुबली स्कूल के परिसर में पौष पर्बान मेले का हुआ आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बंगाली सोशल एंड कल्चरल एसोसिएशन की ओर से रविवार को गोल्डेन जुबली स्कूल के परिसर में पौष पर्बान मेला का आयोजन किया गया। जहां खजूर गुड़ का संदेश, खीर कदम, फिश, चिकन बिरयानी, कोरमा, मालपुआ व माच भाजा जैसे बंगाली पकवानों की खुशबू से परिसर महकता रहा। वहीं कश्मीरी शॉल, सिल्क, भदोही की दरी व कालीन, जड़ीदार साडि़यों के स्टॉल पर महिलाओं की भीड़ खरीददारी को जुटी रही। जबकि सांस्कृतिक संध्या के अन्तर्गत कोलकता से आएं मुकुल शिकारी, विश्वजीत सरकार व लालन फकीर ने अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

डीएम ने किया मेला का उद्घाटन

एसोसिएशन के पौष पर्बान मेला का उद्घाटन मुख्य अतिथि डीएम सुहास एलवाई व अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास ने दीप प्रज्जवलित कर किया। डीएम श्री एलवाई ने कहा कि अभी तक बंगाल जाने का मौका नहीं मिला लेकिन इस मेला में आकर बंगाल की कला व संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिला। जिसकी झलक यहां देखने को मिली है।

नृत्य नाटिका से कलाकारों ने बांधा समां

मेला के दौरान प्रयागराज की नामचीन संगीत संस्थाओं ने भी प्रस्तुतियां की। स्वर वितान संस्था के कलाकारों ने रवीन्द्र संगीत व नृत्य नाटिका से मंत्रमुग्ध किया तो प्रीतमनगर बारवारी व दुर्गा पूजा भरवारी के बाल कलाकारों ने नृत्य नाटिका की प्रस्तुति से समां बांधा। इस मौके पर बच्चों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता व पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित कराई गई। संचालन समीर भट्टाचार्या का रहा। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष कल्याण कुमार घोष ने की और सचिव शंकर चटर्जी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर अमित नियोगी, गौतम कुमार बनर्जी, अमित बनर्जी, अर्जुन चौधरी आदि मौजूद रहे।