- सहारा स्टेट के पास वाहन चेकिंग में दो गिरफ्तार

- राहगीरों के मोबाइल लूटकर हो जाते थे फरार

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: शहर में मोबाइल लूटने वाले दो शातिर बदमाशों को खोराबार पुलिस ने अरेस्ट किया. सहारा स्टेट के पास वाहन चेकिंग के दौरान वाहन छोड़कर भागे युवकों को पकड़ने पर पुलिस को कामयाबी मिली. सीओ कैंट प्रभात राय ने बताया कि पकड़े गए युवकों के पास से लूट के चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. बदमाशों के तीसरे साथी की पुलिस तलाश कर रही है. बदमाशों का यह गैंग आईपीएल में सट्टा लगाने के लिए लूटपाट करता था. पकड़े गए दोनों बदमाश इंटर के छात्र हैं जबकि फरार बदमाश स्कूल से रेस्टीकेट हो चुका था.

राहगीरों की सूचना पर जागी पुलिस
सर्किट हाउस रोड पर सहारा स्टेट तक राहगीरों के मोबाइल लूट की घटनाएं बढ़ गई थी. बदमाशों की धर-पकड़ के लिए सक्रिय हुए खोराबार के इंस्पेक्टर सुधीर सिंह रविवार दोपहर पुलिस टीम के साथ पहुंचे. चेकिंग के दौरान स्कूटर सवार तीन युवक तेजी से गुजरे. पुलिस ने पीछा किया तो एक युवक जंगल में भाग गया जबकि दो को काबू कर लिया गया. पूछताछ में उसकी पहचान भगत चौराहा, कजाकपुर निवासी आयुष दुबे और भुनेश्वर शाही के रूप में हुई. आयुष 11वीं और भुवनेश्वर 12वीं का स्टूडेंट है. जांच में सामने आया कि पुलिस को उनकी काफी दिनों से तलाश थी. युवकों के पास से चार मोबाइल फोन बरामद हुए. दोनों ने बताया उनका तीसरा साथी आदित्य जायसवाल है. जो बदमाशी के चक्कर में पहले स्कूल से रेस्टीकेट हो चुका था.

आईपीएल में सट्टा लगाने के लिए लूटपाट
दोनों ने पुलिस को बताया कि आदित्य जायसवाल के कहने पर आईपीएल की सट्टेबाजी में आ गए थे. आदित्य को सट्टेबाजी की काफी जानकारी है. कम लागत में अधिक मुनाफा मिलने की वजह से उन दोनों ने सट्टेबाजी शुरू कर दी. रुपए कम पड़ने पर राहगीरों का मोबाइल फोन छीनने लगे. इस गैंग का मास्टर माइंड भी आदित्य है. दोनों ने बताया कि रामगढ़ताल लेक व्यू पर भीड़ होने से उन लोगों को मोबाइल छीनने का मौका मिलने लगा था. बुद्ध विहार पार्ट सी, जीडीए और एलआईसी आफिस के पास तीनों ने कई राहगीरों से मोबाइल लूटा था. दोनों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज करके पुलिस छानबीन में जुटी है.

आईपीएल में सट्टेबाजी की लत ने युवकों को लुटेरा बना दिया. उधार बढ़ने पर तीनों ने मोबाइल लूटकर बेचना शुरू कर दिया. सर्विलांस की जांच में तीनों की सक्रियता सामने आ चुकी है. फरार युवक की तलाश में पुलिस टीम लगी है.
- प्रभात राय, सीओ कैंट