-सिटी के चार पार्र्को के सौंदर्यीकरण का काम शुरू

-मेयर ने किया राप्तीनगर में पार्क के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास

GORAKHPUR: सिटी के पार्क अब हरे भरे दिखेंगे। बच्चे अब सड़कों पर नहींपार्र्को में खेलते नजर आएंगे। लोग अब चैन से मार्रि्नग वॉक कर सकेंगे। यह सब होगा जीएमसी की योजनाओं से। नगर निगम ने सिटी के पार्को को संवारने का काम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में ट्यूज्डे को सिटी के चौथे पार्क के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास मेयर डॉ। सत्या पांडेय ने राप्तीनगर फेज-ब् में किया। इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय पार्षद गेंदा देवी व पार्षद प्रतिनिधि चंदू पासवान भी थे।

टहलने और बैठने योग्य बनेगा पार्क

मेयर डॉ। सत्या पांडेय ने बताया कि जिन पार्को का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, वे सभी सुविधाओं से लैस होंगे। पार्क में टहलने के लिए पाथ-वे, वाटर फिल्टर, बेंच, एलईडी लाइट, बच्चों को खेलने के लिए झूला और सीनियर सिटीजन के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी।

इन पार्को का होगा सौंदर्यीकरण

सिटी में नगर निगम के क्फ्9 पार्क हैं। इसमें कुछ पार्को को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश पार्क मोहल्लों के लिए कूड़ाघर बन गए हैं। नगर निगम ने पहले चरण में इनमें से चार पार्को के सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया है। इसमें कूड़ाघाट आवास विकास कॉलोनी का तुलसीपार्क, बेतियाहाता में एक पार्क, लालडिग्गी का नेहरू पार्क, राप्तीनगर फेज-ब् में एक पार्क के सौंदर्यीकरण काम शुरू हो गया है। नगर निगम के चीफ इंजीनियर एसके केसरी का कहना है कि बजट अधिक हो जाने के कारण काम नहीं हो पा रहा था। इसलिए एक साल पहले शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। इस पर शासन ने पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल से पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए कहा था। इस आदेश के बाद सिटी को पार्र्को को चमकाने काम शुरू किया गया है।

एक साल के अंदर सिटी के कई पार्को का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसी के अंतर्गत सिटी के चार पार्को के सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो गया है। इन पार्को के बनने के बाद गोरखपुर और हराभरा दिखने लगेगा।

डॉ। सत्या पांडेय, मेयर