- भगवान फिलिंग स्टेशन पर कार्रवाई कटा चालान

- राज फिलिंग स्टेशन पर फ्यूल के भरे गए सैम्पल

<- भगवान फिलिंग स्टेशन पर कार्रवाई कटा चालान

- राज फिलिंग स्टेशन पर फ्यूल के भरे गए सैम्पल

BAREILLY: BAREILLY: जिले के फिलिंग स्टेशन काली कमाई करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वाहन ओनर्स को मिलावटी और कम फ्यूल देकर खुद की जेबें भरने में लगे हुए है। जिले में हर महीने पेट्रोल की ब्भ् लाख लीटर और क्.89 करोड़ लीटर डीजल की बिक्री में करोड़ों रुपए का खेल हो रहा है। फ्राइडे को भी हुई छापेमारी में मैसर्स भगवान फिलिंग स्टेशन पर घटतौली पाई गई। आपको बता दें कि इस फिलिंग स्टेशन पर 8 महीने पहले भी गड़बड़ी मिल चुकी है। बाट-माप विभाग ने यहां पर घटतौली पाने पर कार्रवाई की थी। लेकिन, इसके बाद भी फिलिंग स्टेशन के ओनर्स और कर्मचारियों ने वाहन ओनर्स को ठगने का खेल नहीं छोड़ा। डीएसओ व बाट-माप की टीम ने फ्राइडे को भगवान पुर स्थिति मैसर्स भगवान फिलिंग स्टेशन और सैदपुर कनी स्थिति राज फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी की।

ब्0 एमएल की घटतौली

छापेमारी टीम ने भगवान फिलिंग स्टेशन पर जब फ्यूल मापा गया तो ब्0 एमएल फ्यूल कम पाया गया। जिसके बाद विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत पंप ओनर पर कार्रवाई की गई। अधिनियम की धारा क्ख्/फ्0 के तहत चालान काटा गया। जबकि राज फिलिंग स्टेशन पर फ्यूल का सैम्पल लेकर अधिकारियों ने जांच के लिए भेज दिया। वहीं एक दिन पहले कोको फिलिंग स्टेशन पर की गई छापेमारी में लिए गए सैम्पल को फ्राइडे को जांच के लिए भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि क्भ् दिन के अंदर सैम्पल की रिपोर्ट आ जाएगी। यदि जांच निगेटिव आती है, तो नोजल से एक महीने के लिए सप्लाई पर बैन लगा दिया जाएगा। टीम में डीएसओ केएल तिवारी, बाट-माप के निरीक्षक विवेक कुमार, आईओसी के सेल्स ऑफिसर प्रवीण प्रभाकर, एआरओ किशोर कुमार, एआरओ रामेश्वर प्रसाद, पूर्ति निरीक्षक अवधेंद्र सिंह और आशीष कुमार मौजूद रहे।

बरेली जिले की स्थिति

- क्भ्0 से अधिक जिले में फिलिंग स्टेशन।

- ब्भ् लाख लीटर पेट्रोल की हर महीने बिक्री।

- क्.80 करोड़ लीटर डीजल की हर महीने बिक्री।

फिलिंग स्टेशन पर क्0-क्ख् नोजल होते है। किसी नोजल पर फ्0-ब्0 एमएल फ्यूल कम पाया जाना माइनर है। क्वॉटर्ली कंपनी की ओर से नोजल की जांच होती है। जिले में पेट्रोल व डीजल की रोजाना की बिक्री करीब साढ़े सात लाख लीटर हैं।

अनिल अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन।