नोटबंदी के सपोर्ट में शहर में निकाली गई मानव श्रृंखला

जुटे हर वर्ग के लोग, भारतबंद के खिलाफ लोग एकजुट

BAREILLY:

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नोटबंदी के खिलाफ मंडे को किए जा रहे भारतबंद से शहर और शहरी जनता के बड़े तबके ने किनारा कर लिया है। करेंसी बैन के केन्द्र सरकार के फैसले से सैकड़ों मुश्किलें झेलने के बावजूद जनता पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ी नजर आ रही है। मंडे को भारतबंद पर जनता के हर वर्ग के लोग न सिर्फ इस अंदोलन के खिलाफ हो गए हैं, बल्कि नोटबंदी के फैसले पर सरकार के साथ उठ खड़े हुए हैं। संडे को शहर के पॉश एरिया डीडीपुरम के शहीद चौक से लेकर शील हॉस्पिटल तक एक हजार से ज्यादा लोगों ने मिलकर केन्द्र सरकार के सपोर्ट में मानव श्रृंखला बनाई। लोगों ने नोटबंदी का सपोर्ट करते हुए भारतबंद के खिलाफ आवाज उठाई।

फेरी वाले से लेकर वीआईपी

दोपहर 3.30 बजे से शहीद चौक में भीड़ का जुटना शुरू हो गया था। हालांकि दोपहर 2.30 बजे से ही मानव श्रृंखला में शामिल होने को 40-50 लोग पहुंच गए थे। 1000 से ज्यादा लोगों की इस मानव श्रृंखला की खासियत इसमें समाज के सभी वर्गो का रहना था। मानव श्रृंखला में गजक-रेवड़ी बेचने वालों से लेकर शहर के वीआईपी भी शामिल थे। नोटबंदी को सपोर्ट करने को मानव श्रंखला में कॉलेज स्टूडेंट्स, यूनिवर्सिटी के टीचर्स, इंजीनियर्स, डॉक्टर्स, पार्षद, सामाजिक-धार्मिक संगठनों के लोग व आम जनता भी शामिल रही।

खुले रहेंगे आज बाजार

भारतबंद के खिलाफ शहर में मंडे को सभी प्रमुख बाजार खुले रहेंगे। विभिन्न संगठनों ने नोटबंदी के समर्थन में भारतबंद के खिलाफ बाजारों को आम दिनों की तरह ही खुला रखने का फैसला लिया है। शहर के बड़ा बाजार, आलमगिरीगंज बाजार, शहामतगंज बाजार, सिविल लाइंस बाजार, शास्त्री मार्केट समेत अन्य प्रमुख बाजार मंडे को जनता के लिए खुले रहेंगे। वहीं शहर के तमाम मेडिकल स्टोर्स भी भारतबंद के खिलाफ जनता के लिए खुले रहेंगे।

आईएमए भी भारतबंद के खिलाफ है। आईएमए से रजिस्टर्ड डॉक्टर्स व उनके हॉस्पिटल्स- नर्सिग होम्स भी मंडे को मरीजों के लिए खुले रहेंगे।

-------------------------------

दर्शनलाल भाटिया,