डकैती कोर्ट में पेश करने के बाद जेल में कराई एंट्री

बाद में उपचार के लिए पुलिस कस्टडी में एसएन भेजा

आगरा। शहर के बहुचर्चित भरतपुर हाउस गोलीकांड में पुलिस ने सोल कारोबारी राजकुमार लालवानी की हत्या के मुख्य आरोपी संजीव रस्तोगी को दीवानी में डकैती कोर्ट में पेश किया। हाई प्रोफाइल और बहुचर्चित मामला होने के कारण कचहरी पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान एडीजी ने संजीव को जेल भेजने के साथ उपचार के आदेश दिए।

देर शाम पेश किया

मंगलवार को पुलिस फोर्स की अभिरक्षा में विशेष एम्बूलेंस से उसे साढ़े पांच बजे डकैती कोर्ट में एडीजी अश्वनी त्रिपाठी की कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने उसे जेल भेजने के साथ उपचार के आदेश जारी कर दिए। इस पर साढ़े सात बजे पुलिस उसे जिला जेल लेकर पहुंची, जहां कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे एसएन में एडमिट करा दिया।

गोपनीय स्थान पर रखा

संजीव रस्तोगी को पुलिस बीती रात दिल्ली से विशेष एम्बूलेंस में पुलिस अभिरक्षा के बीच लेकर आई। इस दौरान पुलिस उसे थाने पर नहीं लाई, उसे गोपनीय स्थान पर अलग रखा गया। इस दौरान पुलिस टीम ने उससे उन दस्तावेजों के बारे में जानकारी चाही, लेकिन पुलिस रस्तोगी से कुछ भी नहीं उगलवा सकी। पुलिस कई पहलुओं पर उससे पूछताछ की।

जेल में चेकअप किया

एडीजी कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसे जिला जेल लेकर पहुंची, जहां गेट पर एंट्री के बाद जेल के डॉक्टरों की टीम द्वारा उसका चेकअप किया गया। इसके बाद उन्होंने एसएन में उपचार के लिए संस्तुति कर दी। पौने आठ बजे कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस उसे एसएन हॉस्पिटल लेकर चली आई। आपको बता दें कि पुलिस ने रस्तोगी को 384 और 120 का आरोपी माना है। उसी आधार पर पुलिस उससे पूछताछ करेगी।