भारती एयरटेल जल्द दिल्ली और मुंबई में 4जी LTE सेवाओं को प्रस्तुत करने की तैयारी में है. बाजार से आ रही रिर्पोटस में यह भी कहा गया है कि अगले सप्ताह तक टेलीकॉम आपरेटर्स प्रीपेड और पोस्ट पेड के लिए इसके कांप्टेबल सिम कार्ड लाने की तैयारी कर सकते हैं. खबर है कि कंपनी को दूरसंचार विभाग से इस मामले में आगे बढ़ने की अनुमति मिल गई है. यही वजह है कि भारती एयरटेल अब जल्द ही दिल्ली, मुंबई में 4जी सेवाओं की पेशकश कर सकती है. फिल्हाल एयरटेल की दिल्ली में 4जी सेवा कानूनी मामले में उलझी हुई है.

क्या है मामला
दूरसंचार क्षेत्र में एक स्थापित कंपनी भारती एयरटेल की वायरलेस बिजनेस सर्विसेज जो अब एयरटेल ब्राडबैंड एंड सर्विसेज है, को अधिग्रहण के जरिए 4जी सेवा के लिए आवश्यक स्पेक्ट्रम हासिल हुआ था. दूरसंचार विभाग ने इस विलय के सौदे पर एयरटेल ब्रॉडबैंड सर्विसेज से 436 करोड़ रपये का भुगतान करने की मांग की थी. जिस पर कंपनी इस में कमी के लिए दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) के पास चली गई.

टीडीसैट ने अपने 9 फरवरी के आदेश में कहा कि याचिकाकर्ता को स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करने की अनुमति है, लेकिन इसके साथ शर्त यह है कि यदि उसकी याचिका खारिज होती है, तो उसे भारत सरकार को 436.09 करोड़ रुपये ब्याज के साथ चुकाने होंगे. अब ऐसे में कोर्ट का फैसला क्या होगा ये तो बाद में पता चलेगा पर फिल्हाल कंपनी के 4जी सेवाओं के उन्नत वर्जन को लाने की संभावनायें बढ़ गयी हैं.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk