- मंडे को बीजेपी के प्रत्याशी अनिल बलूनी ने भरा नामांकन पत्र

- प्रस्तावकों में सीएम, 9 मंत्री व 10 विधायक रहे शामिल

- पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का जताया आभार

DEHRADUN: दो अपै्रल को खाली हो रही राज्यसभा की एक सीट के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन मंडे को बीजेपी के प्रत्याशी अनिल बलूनी ने अपना नामांकन पत्र भरा। ट्यूजडे को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इस पद के लिए दूसरा उम्मीदवार न होने के कारण अनिल बलूनी का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। इस मौके पर प्रत्याशी अनिल बलूनी से पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रहकर उत्तराखंड के विकास के लिए प्रयास किए जाएंगे।

सीएम ने मंत्रियों व विधायकों के साथ की मंत्रणा

भाजपा हाईकमान ने राज्यसभा सीट के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर अनिल बलूनी के नाम पर संडे को मुहर लगाई थी। बलूनी संडे को देर शाम देहरादून पहुंच गए थे, जहां उन्होंने सीएम सहित पार्टी नेताओं से मुलाकात कर नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर चर्चा की। मंडे को प्रत्याशी बलूनी के नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर विधानसभा में सुबह से ही खासी गहमागहमी रही। इस दौरान बलूनी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विधायकों के साथ मंत्रणा की। दोपहर दो बजे सीएम, सभी मंत्रियों व विधायकों की मौजूदगी में नामांकन पत्र के चार सेट आरओ मदन सिंह कुंजवाल के समक्ष प्रस्तुत किए गए। प्रस्तावकों में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ सात कैबिनेट मंत्री, दो राज्यमंत्री व 10 विधायक शाि1मल थे।

15 मार्च को होगी घोषणा

आरओ मदन सिंह कुंजवाल के मुताबिक इस सीट के लिए केवल अनिल बलूनी ने ही नामांकन दाखिल किया है। ट्यूजडे को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 15 मार्च को नाम वापसी का आखिरी दिन तय है। नामांकन पत्र सही पाए जाने और नाम वापसी न होने की दशा में 15 मार्च को अनिल बलूनी के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा कर दी जाएगी।