मधुबन व विधि संकाय तिराहे पर लगाए गए गार्ड, तीन व चार पहिया वाहनों पर रोक

मेन गेट से छित्तूपुर तिराहा होते हुए सेंट्रल आफिस के पीछे से होकर विश्वनाथ मंदिर जाएंगे वाहन

बीएचयू परिसर में हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में कई मार्गो पर बैरियर लगवा दिया। मंगलवार को बीएचयू मेन गेट से मधुबन तिराहा होते हुए विश्वनाथ मंदिर व विधि संकाय तिराहा से एंफी थियेटर जाने वाले मार्ग पर ऑटो, ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनों पर रोक लगा दी गई है। दोनों तिराहे पर बैरियर लगाने के साथ दो-दो गार्डो को तैनात किया गया है। ये वाहनों को छित्तूपुर की तरफ मोड़ दे रहे हैं। हालांकि विवि के कर्मचारियों को वाहन ले जाने की छूट है।

तैनात किए गए हैं गार्ड

बीएचयू के मेन गेट से विश्वनाथ मंदिर व आईआईटी बीएचयू जाने वाले वाहनों को मधुबन व विधि संकाय तिराहे से जाने पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में तीन व चार पहिया वाहन महिला महाविद्यालय तिराहा, छित्तूपुर गेट व सीर गेट तिराहा से होकर विश्वनाथ मंदिर जा रहे हैं। उधर से मधुबन व विधि संकाय की तरफ आने वाले वाहनों पर रोक नहीं है। चीफ प्राक्टर प्रो। ओपी राय का कहना है कि यह व्यवस्था दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए की गई है। साथ ही कई तिराहों व चौराहों पर लोगों की मदद के लिए गार्डो को भी लगाया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो।

वीआईपी रोड पर पांच बैरियर

विधि संकाय से एंफी थिएटर होते हुए स्वतंत्रता भवन को जाने वाले मार्ग पर पांच बैरियर लगाए गए हैं। बैरियर विधि संकाय तिराहे पर, अकेला बाबा मंदिर के पास, सेंट्रल आफिस चौराहा, कंप्यूटर सेंटर चौराहा व स्वतंत्रता भवन चौराहा पर लगे हैं। इसके अलावा डेयरी विभाग को जाने वाले चौराहा व आईआईटी चौराहा पर भी बैरियर लगाए गए हैं।

फोर व्हीलर पर अनिश्चितकालीन रोक

बीएचयू प्रशासन ने परिसर में हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए सीर गेट से फोर व्हीलर की आवाजाही पर अनिश्चितकालीन रोक लगा दी है। रविवार को परिसर में परीक्षा के कारण शाम को पांच से छह बजे तक गेट खोला गया था। ऐसे में लोगों ने कयास लगाया कि सुबह व शाम एक घंटे के लिए गेट खुल सकता है, लेकिन चीफ प्राक्टर प्रो। ओपी राय ने बताया कि यह रोक अभी अनिश्चितकालीन है। इस गेट पर बीएचयूकर्मी व बाहरी लोगों के चार पहिया वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी है।