-एसएस हॉस्पिटल बीएचयू के डॉक्टर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित

VARANASI

एसएस हॉस्पिटल बीएचयू में मंगलवार की दोपहर इलाज करने से मना करने का कारण पूछने पर डॉक्टर्स ने दो स्टूडेंट्स की जमकर पिटाई कर दी। आरोप है कि अभी दोनों तरफ से बातचीत चल ही रही थी कि तभी डॉक्टर्स ने दोनों छात्रों पर हमला कर दिया और अस्पताल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पिटाई से एक स्टूडेंट के सिर में गंभीर चोट आई है। उसने दूसरे जगह मरहम पट्टी कराई। घटना के बाद अज्ञात तीन डॉक्टर्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। हॉस्पिटल के एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है।

हार्निया का इलाज कराने गया था

चौबेपुर थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव का रहने वाला आकाश मिश्र बीएचयू में शास्त्री तृतीय वर्ष का स्टूडेंट है। हार्निया से पीडि़त होने पर वह इलाज के लिए अपने साथी प्रसून के साथ एसएस हॉस्पिटल के मेडिसिन के ओपीडी में गया था। ओपीडी से छात्र को सर्जरी में रेफर कर दिया गया। आकाश का आरोप है कि सर्जरी के डॉक्टर्स ने महज दस लोगों का उपचार करने के बाद शेष का उपचार करने से इनकार कर दिया। इलाज से मनाही के बाद इनकार के बाबत पूछने पर डॉक्टर्स ने आकाश व उसके साथी प्रसून पर धारदार औजार से प्रहार कर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया। डॉक्टर्स का गुस्सा यहीं नहीं थमा बल्कि आरोप है कि डॉक्टर्स ने दोनों को खींचते हुए ओपीडी के बाहर कर दिया और बीमार और तीमारदार दोनों को ही जमकर पीटने लगे। जिससे आकाश के सिर में गम्भीर चोट अाई है।

लंका थाने में दी है तहरीर

आकाश ने प्राथमिक उपचार कराने के बाद लंका थाने में तहरीर दी है। लंका एसओ संजीव मिश्रा ने बताया कि डॉक्टर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं डॉक्टर्स के कृत्य से पूरे अस्पताल में कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति बनी रही।