-एसएस हॉस्पिटल में ओपीडी का बढ़ाया जाएगा समय

-स्वीकृति मिलने पर सुबह 9 से शाम पांच बजे तक दिखा सकेंगे मरीज

VARANASI

अधिक से अधिक मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एसएस हॉस्पिटल बीएचयू ने एक नई पहल की है। जी हां, बीएचयू प्रबंधन ने ओपीडी का समय बढ़ाने के लिए वीसी को प्रस्ताव भेजा है। उम्मीद है कि एक जुलाई से मरीज ओपीडी में शाम पांच बजे तक डॉक्टर को दिखा सकेंगे।

बिना दिखाये नहीं लौटना होगा

प्रस्ताव स्वीकृत हो जाने पर दूर-दराज से इस हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को समय के अभाव में बिना डॉक्टर को दिखाए नहीं लौटना पड़ेगा। साथ ही चिकित्सकों की भी शिकायत दूर हो जाएगी कि उनको बहुत कम ओटी मिलता है। इसके साथ ही आपरेशन का समय भी बढ़ा कर सुबह नौ से पांच बजे तक किया जाएगा। इसके लिए भी हॉस्पिटल प्रशासन ने प्रपोजल तैयार कर लिया है। वीसी से स्वीकृति मिलते ही एक जुलाई से मरीजों व चिकित्सकों के हित वाली व्यवस्था को लागू कर ि1दया जाएगा।

हजारों आते हैं मरीज

बताते चलें कि बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल के मॉडर्न मेडिसिन, आयुर्वेद विंग, ट्रामा सेंटर, दंत चिकित्सालय के ओपीडी में पूर्वाचल, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से डेली पांच से छह हजार मरीज आते हैं। यहां पर ओपीडी व इलेक्ट ओटी का समय सुबह आठ से दोपहर बाद दो बजे तक ही है। ऐसे में मरीजों को दिखाने में ही दो बज जाते हैं। कई मरीजों को ऐसे ही लौटना पड़ता है। साथ ही जिन मरीजों को जांच करानी पड़ती है उनको दो दिन का समय लग जाता है।

ओटी व ओपीडी का समय सुबह नौ से पांच बजे तक संचालित करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इस पर वीसी ने भी सहमति प्रदान की है। स्वीकृति के बाद जुलाई से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

- डॉ। ओपी उपाध्याय, एमएस

एसएस हॉस्पिटल, बीएचयू