सावन के तीसरे सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा का किया जलाभिषेक

कई किलोमीटर तक लगी रही भक्तों की कतार

VARANASI

भगवान भूतनाथ को प्रिय सावन के तीसरे सोमवार को भी श्रद्धालुओं को रेला काशी में उमड़ा। भक्तों की श्रद्धा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाबा काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की तीन किलोमीटर लम्बी लाइन लगी रही। छत्ताद्वार से चितरंजन पार्क गोदौलिया होते हुए लक्सा तक भक्त कतार में लगे रहे। वहीं दूसरी ओर नीचीबाग तक भक्तों की कतार जा पहुंची। 1.5 लाख से अधिक लोगों ने बाबा दरबार में हाजिरी लगायी।

हर तरफ बम बोल

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले हर मार्ग पर बोल बम और हर-हर महादेव के उद्घोष गुंजायमान होता रहा। हर तरफ से केसरिया वस्त्र धारी श्रद्धालु झूमते-गाते कंधे पर गंगा जल से भरी लुटिया का कांवर लिये बाबा दरबार पहुंचते रहे। काशी विश्वनाथ के अलावा मार्कडेय महादेव, रामेश्वर महादेव, शूलटंकेश्वर महादेव समेत शहर से गांव तक के शिवालयों में दर्शन-जलाभिषेक के लिए भक्तों की भारी भीड़ पहुंची। बड़ी संख्या में डाकबमों ने भी बिना रुके बाबा के दरबार में जलाभिषेक कर अपनी श्रद्धा समर्पित की। मारवाड़ी युवक संघ की ओर से बांसफाटक पर सेवा शिविर का आयोजन किया गया था। जहां से भक्तों को चाय, फलाहार आदि वितरित किया गया।

निकली कलश यात्रा

विश्वनाथ गली व्यवसायिक संघ की ओर से कलश यात्रा निकाली गयी। बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक के लिए लोगों ने कलश में जल लेकर फूल माला लेकर बाबा के दरबार में पहुंचे और जलाभिषेक किया। यात्रा मे मुन्ना रस्तोगी, रमेश तिवारी, सुरेश तुलस्यान पवन शुक्ला, राजू बाजोरिया, नवीन गिरी अनिल मित्तल अतुल खन्ना, राकेश गौड़ रतन सिंह आदि शामिल थे।