-बीएचयू में हुई घटना के बाद आरोपी छात्र हुई सख्त कार्रवाई

-जांच पूरी होने तक आरोपी को शैक्षणिक व हॉस्टल सुविधा से किया गया निलंबित

<-बीएचयू में हुई घटना के बाद आरोपी छात्र हुई सख्त कार्रवाई

-जांच पूरी होने तक आरोपी को शैक्षणिक व हॉस्टल सुविधा से किया गया निलंबित

varanasi@inext.co.in

VARANASI

varanasi@inext.co.in

VARANASI

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने लॉ फैकल्टी की एक स्टूडेंट के साथ छेड़खानी की हुई घटना पर सख्त कार्रवाई की है. पीडि़ता की शिकायत पर प्रशासन ने आरोपी लॉ फैकल्टी के ही एक स्टूडेंट को शैक्षणिक व हॉस्टल सुविधा से निलंबित करते हुए संकाय में आने पर भी रोक लगा दी है. बताया जा रहा है कि छात्र अपने ही सेमेस्टर की एक छात्रा के साथ कई माह से छेड़खानी कर रहा था. इससे आजिज आकर छात्रा ने पिछले माह ख्फ् अगस्त को संकाय प्रमुख से मौखिक शिकायत की थी.

चेतावनी के बाद की हरकत

इसके बाद आरोपी ने माफीनामा दिया था, जिसके बाद डीन ने कड़ी चेतावनी देते हुए छोड़ दिया था. साथ ही छात्रा ने भी आरोपी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए माफ कर दिया था. आरोप है कि बीते गुरुवार को भी छात्रा के साथ छेड़खानी की गई. इसके बाद छात्रा ने डीन से लिखित शिकायत की. इसके बाद प्रशासन ने जांच कमेटी बैठाते हुए आरोपी की जांच पूरी होने तक उसे निलंबित कर दिया गया. सूत्र बताते हैं कि छात्रा ने चेतावनी दी थी कि अगर छेड़खानी बंद नहीं हुई तो वह कोई कड़ा कदम उठाने को मजबूर हो जाएगी.

बाक्स

एक्शन पर किया प्रदर्शन

वहीं छेड़खानी के आरोप में निलंबन की कार्रवाई किए जाने के खिलाफ कुछ स्टूडेंट्स शनिवार को लॉ फैकल्टी के बाहर प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप था कि छात्रा ने जो आरोप लगाए गए हैं वह बेबुनियाद है. मांग की कि छेड़खानी का आरोप लगाने वाली छात्रा पर भी कार्रवाई की जाएं. इस संबंध में संकाय प्रमुख को पत्रक भी सौंपा.