-मदर्स डे पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने नागरमल मुरारका मॉडल स्कूल के साथ किया खास आयोजन

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

'लबों पे उसके कभी बदुआ नहीं होती,

बस एक मां है मुझसे खफा नहीं होती है'

शायर मुन्नवर राना की यह चंद लाइने मां की उस शख्सियत को बयां करती हैं जिसकी ऊंचाई आसमान से भी ज्यादा होती है। वो खुशकिस्मत हैं जिन्हें मां के आंचल की छांव नसीब है। जब उस मां को ही समर्पित कोई खास दिन हो तो भला कौन है जो इसे दिल से सेलिब्रेट ना करे। मदर्स डे पर तमाम आयोजनों के बीच दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने नागरमल मुरारका मॉडल स्कूल के साथ मिलकर खास आयोजन किया। बच्चों के हाथों बनाये हुए ग्रीटिंग कार्ड उनकी मदर्स को भेंट किया। इस अवसर पर बच्चों ने अपनी मदर्स को केक काटकर हैप्पी मदर्स डे विश किया।

बनाये थे खूबसूरत कार्ड

नागरमल मुरारका मॉडल स्कूल में बच्चों के साथ ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया था। क्लास सिक्स, सेवेन व एट के बच्चों ने अपनी मदर्स के लिए ग्रीटिंग कार्ड बनाये। बच्चों ने अपनी मां के लिए शानदार स्लोगन भी लिखा। किसी ने मां को ममता की मूरत बताया तो किसी की मां को सबसे अच्छा दोस्त बताया। स्कूल की असिस्टेंट सीईओ पूजा दीक्षित के निर्देशन में हुए आयेाजन में बच्चों का उत्साह देखने लायक था। खास यह रहा कि स्कूल की टीचर्स ने भी बच्चों के इस आयोजन में उनका पूरा साथ दिया। बेस्ट थ्री ग्रीटिंग कार्ड को सेलेक्ट किया गया और उन्हें बनाने वाले बच्चों को उनकी मदर्स के साथ स्कूल बुलाया गया। अपने बच्चों के हाथों ग्रीटिंग कार्ड पाकर मदर्स की खुशी का ठिकाना नही रहा। बच्चे भी अपनी मां के साथ खासे खुश नजर आये।

नवनीता कुंवर में माताओं का सम्मान

इस क्रम में नवनीता कुंवर पब्लिक स्कूल में माताओं का सम्मान किया गया। मदर्स डे पर हुए आयोजन में कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट मोना मेहरोत्रा ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के रूप में रेनू राय, सपना राय व श्रद्धा राय कार्यक्रम में शामिल हुई। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुई। मौशली, हर्षिता, प्रसिद्धी, श्रुति, सृष्टि, अर्चना, महक, तुर्यगा, व शुभोजीत ने मां को समर्पित सामुहिक गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद आमंत्रित मदर्स का सम्मान किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ दिवाकर राय ने अभिभावकों का स्वागत किया। शिक्षिका अनुपम वर्मा ने धन्यवाद दिया।