- टेस्ट करियर में पहली बार चटकाए एक पारी में पांच विकेट

- इससे पहले 58 रन की शानदार पारी भी खेल चुके हैं भुवी

मेरठ: इंग्लैंड की विदेशी सरजमीं पर भुवनेश्वर का सिक्का चल पड़ा। इंग्लैंड में पहली बार टेस्ट खेल रहे भुवनेश्वर ने पहले टेस्ट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया। भुवी ने मैच की एक पारी में पांच विकेट लेकर अपना बेस्ट प्रदर्शन कर डाला।

भुवी का बेस्ट

भुवनेश्वर कुमार ने अब तक खेले अपने 6 टेस्ट मैचों में नौ विकेट चटकाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच से पहले भुवनेश्वर ने एक पारी में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे, जो भुवी का बेस्ट प्रदर्शन भी रहा, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भुवनेश्वर ने एंडरसन को आउट करके पांचवा विकेट चटकाया। भुवनेश्वर ने इसके लिए 82 रन खर्च किए और ये उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन भी है।

अभी बाकी है मैच

अभी मैच की दूसरी पारी खेली जानी बाकी है। भुवनेश्वर ने अभी तक मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। भुवनेश्वर से अब उम्मीद है कि वो दूसरी पारी में भी ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करके इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जल्द पवेलियन भेजेगा।

बैट से भी हिट

भुवनेश्वर ने इसी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक भी जड़ा। ये टेस्ट करियर में उनका पहला अर्धशतक भी है। भुवनेश्वर ने इस पारी में शानदार 58 रन बनाए थे। बैटिंग और बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन से भुवनेश्वर ने एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की दस्तक दे दी है।