शुरुआती 4 विकेट जल्‍दी खोनी वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान एक बार फिर कैप्‍टन क्‍लार्क ने संभाली. क्‍लार्क ने विकेटकीपर बैट्समैन वेड(62) के साथ 5वें विकेट के लिए 145 रन की पार्टनरशिप कर ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 200 के पार पहुंचाया. हरभन ने वेड को आउट कर इस पार्टनरिशप को तोड़ा.

इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के विकेटों का पतझड़ शुरु हुआ जो 237 रन पर 9 विकेट के डिक्‍लेयरेशन के साथ रुका. जडेजा और भज्‍जी ने मिलकर पुछल्‍ले बैटसमैन को समेट दिया. ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने आखिरी 5 विकेट केवल 29 रन जोड़कर खो दिए. जडेजा ने हेनरिक्‍स और अपना पहला टेस्‍ट मैच खेल रहे मैक्‍सवेल को जल्‍दी-जल्‍दी आउट कर ऑस्‍ट्रेलिया को मुश्‍िकल में डाल दिया. इसके बाद कैप्‍टन क्‍लार्क भी 91 रन बनाकर जडेजा की ही बॉल पर बोल्‍ड हुए. भज्‍जी ने सिडल को आउट कर पवेलियन भेजा.

इंडिया ने खेले 3 ओवर
ऑस्‍ट्रेलियाई कैप्‍टन माइकल क्‍लार्क ने इनिंग डिक्‍लेयर कर इंडियन ओपनर को 3 ओवर खिलाए. सहवाग और मुरली विजय ने ये ओवर संभलकर खेलते हुए टीम इंडिया का स्‍कोर 5 रन तक पहुंचाया.

भुवी की स्‍िवंग का कमाल
ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर जब बैटिंग चुनी तो उनके मन में यह ख्‍याल भी नहीं होगा कि इस बार स्‍िवंग और स्‍पीड उन पर भारी पड़ेगी. भुवनेश्‍वर कुमार ने सबसे पहले डेविड वॉर्नर की गिल्‍लियां बिखेरीं. इंडिया को पहली विकेट थर्ड ओवर की सेकेंड बॉल पर मिल गई. वॉर्नर ने केवल 6 रन बनाए.

इसके बाद भुवनेश्‍वर ने अपनी शानदार स्‍िवंग से ईडी कोवान को एलबीडब्‍लू आउट किया. कोवान ने केवल 4 रन बनाए. शेन वॉटसन भी भुवी की स्‍िवंग के आगे फेल हुए. काउंटर अटैक करने वाले वॉटसन को भी भुवी ने एलबीडब्‍लू आउट किया.

2 स्‍िपनर के साथ उतरा ऑस्‍ट्रेलिया
इस मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी टीम में 2 बदलाव किए. आईपीएल में सबसे महंगे बिके क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल को डेव्‍यू करने का मौका मिला. उन्‍हें स्‍िपनर ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया. पहले मैच में इंडियन बैट्समैन से पिटने वाले लियोन की जगह जेवियर डोहार्थी को टीम में शामिल किया गया.

इंडियन टीम में कोई चेंज नहीं
कैप्‍टन धोनी ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई चेंज नहीं किया. लेफ्ट आर्म स्‍िपनर प्रज्ञान ओझा को इस मैच में भी जगह नहीं मिली. धोनी ने वही प्‍लेइंग इलेवन रखी जो चेन्‍नई में थी. ओपनिंग पेयर मुरली विजय और वीरेंद्र सहवाग पर भी धोनी का भरोसा बरकरार रहा.

इसके अलावा पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाने वाले हरभजन सिंह इस मैच में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे.

Cricket News inextlive from Cricket News Desk