- हल्की बरसात में डूब जाता है दीपू शिव सिंह क्षेत्री मार्ग से सर्वोदय नगर जाने वाला रास्ता

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स डूबेंगे की बचेंगे, इसके लिए नगर निगम की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. गली-मोहल्ले से लगाए चौराहे तक के नाले की साफ-सफाई युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी है. बावजूद इसके आज भी गली मोहल्ले के नाले ने प्री-मानसून की बारिश में नगर निगम के सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. आलम यह है कि कारगिल शहीद दीपू शिव सिंह क्षेत्री मार्ग की तरफ से प्रवेश करते ही दुर्गा मंदिर के पास जाते-जाते घुटने भर पानी का सामना करना पड़ता है. बुधवार की रात हुई बारिश ने नगर निगम की सफाई व्यवस्था व पार्षद के नाली सफाई के दावे की पोल खोल कर रख दी. हालांकि मोहल्ले के लोगों का कहना था कि कोई भी पार्षद लाख बड़े-बड़े दावे और वादे कर लें, लेकिन इस समस्या से निजात नहीं दिला सकता है.

हल्की सी बारिश में डूब जाती है सड़क

बता दें, चारफाटक ओवर ब्रिज से सटे दीपू शिव सिंह क्षेत्री मार्ग पर जाने के कुछ दूरी पर जाते ही पूल क्रास करने पर नालियों के जाम रहने से हल्की सी बारिश में मोहल्ला डूब जाता है. जबकि इस रास्ते से करीब 50 हजार से ऊपर लोगों का आना जाना होता है. हैरानी की बात यह है कि सर्वोदय नगर कालोनी की तरफ से जा रही दुर्गा मंदिर वाली रोड पर जल जमाव के कारण दो पहिया सवार वाहनों का फंसना लगभग तय माना जाता है. बुधवार की रात भी कुछ ऐसा ही हुआ. मोहल्ले से निकल रही कुछ महिलाओं के स्कूटी डूबने के कारण वे घंटों परेशान रहीं.

नहीं मिला समाधान

मोहल्ले के लोगों का कहना है कि तत्कालीन पार्षद के कार्यकाल में भी यह समस्या बनी रही. जबकि वर्तमान में भी यह समस्या बरकरार है. मोहल्ले के लोगों का कहना है कि वर्तमान पार्षद ने इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम के जिम्मेदारों के पास कई बार चक्कर लगाया, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं मिल सका है.

कोट्स ..

दीपू शिव सिंह क्षेत्री मार्ग होते हुए जैसे ही आजाद नगर के लिए आगे बढ़ो तो हल्की बारिश में जल जमाव की समस्या से गुजरना पड़ता है. दुर्गा मंदिर के पास की स्थिति बहुत खराब है.

जयवीर मौर्य, स्टूडेंट

अक्सर जल जमाव के कारण गाड़ी पानी में फंस में जाती है. कई बार तो बाइक या फिर स्कूटी जैसे वाहन के साइलेंसर में पानी घूस जाने से हजारों का चुना भी लग जाता है. नगर निगम को इस समस्या के लिए कई बार कहा जा चुका है.

राकेश निषाद, बिजनेस मैन

जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम पहले ही तैयारी शुरू कर दिया है. लेकिन इस तैयारी से खास असर दिखाई नहीं दे रहा है. जबकि नगर निगम के जिम्मेदार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

अजय कुशवाहा, प्राइवेट जॉब